जसप्रीत बुमराह की जगह किसे मिलेगा टीम में मौका, इस युवा का पलड़ा सबसे भारी

गुरुवार को केवल पांच अन्य भारतीय खिलाड़ी शुभमन गिल, आर अश्विन, केएस भरत, वाशिंगटन सुंदर और देवदत्त पडीक्कल नेट में अभ्यास करने पहुंचे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2024, 10:07 PM IST
  • जानें किस खिलाड़ी को मिलेगा मौका
  • इस गेंदबाज को मिल सकता है मौका
जसप्रीत बुमराह की जगह किसे मिलेगा टीम में मौका, इस युवा का पलड़ा सबसे भारी

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में मोहम्मद सिराज का साथ देने के लिए ‘अनकैप्ड’ तेज गेंदबाज आकाश दीप अंतिम एकादश में जगह बनाने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं क्योंकि उन्हें गुरुवार को यहां वैकल्पिक ट्रेनिंग सत्र में पसीना बहाते हुए देखा गया. इस 27 साल के दायें हाथ के तेज गेंदबाज ने बंगाल के साथी मुकेश कुमार के साथ बुधवार को नेट पर कड़ा गेंदबाजी अभ्यास किया और टेस्ट की पूर्व संध्या पर उन्होंने लंबे बल्लेबाजी सत्र में हिस्सा लिया. 

इन खिलाड़ियों ने किया अभ्यास
गुरुवार को केवल पांच अन्य भारतीय खिलाड़ी शुभमन गिल, आर अश्विन, केएस भरत, वाशिंगटन सुंदर और देवदत्त पडीक्कल नेट में अभ्यास करने पहुंचे. अश्विन तो मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्यों के साथ पिच का मुआयना करने में व्यस्त थे. गिल ने स्थानीय गेंदबाजों से ‘थ्रोडाउन’ का सामना किया. भारत को विराट कोहली, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल और सरफराज खान को पदार्पण कराना पड़ा. 

बुमराह को दिया गया मौका
अब रांची टेस्ट के लिए तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है तो आकाश दीप टेस्ट पदार्पण के लिए अगले खिलाड़ी हो सकते हैं. घरेलू टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने आकाश दीप के बारे में कहा, ‘‘भारतीय टीम में जो भी खिलाड़ी शामिल होगा, वह विशेष क्रिकेटर ही होगा. आकाश दीप को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ तीन मैच में 12 विकेट चटकाने के बाद भारतीय टीम में शामिल किया गया था. 

उन्होंने कहा, ‘‘वह अच्छा गेंदबाज दिखता है जिसने घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. उसकी रफ्तार अच्छी है, वह अच्छी लाइन में गेंदबाजी करता है. ’’ रांची में आसमान में बादल छाये रहने का अनुमान है और यह अन्य तीन स्थलों से ज्यादा ठंडा होगा जिससे तेज गेंदबाजों की भूमिका अहम हो सकती है. 

ऐसे में आकाश दीप की रफ्तार फायदेमंद हो सकती है और अगर उन्हें शुक्रवार को अंतिम एकादश में शामिल किया जाता है तो वह भारतीय टेस्ट ‘कैप’ पहनने वाले 313वें क्रिकेटर बन जायेंगे. वहीं मुकेश कुमार भी चौथे टेस्ट के लिए दौड़ में हैं, वह विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में एक भी विकेट नहीं चटका सके थे, उन्होंने सात ओवर डाले थे और 44 रन दिये थे. दूसरी पारी में उन्हें इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाज शोएब बशीर का विकेट मिला था. मुकेश कुमार के लचर प्रदर्शन को देखते हुए आकाश दीप को रांची टेस्ट में अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़