नई दिल्ली: Asia Cup 2022 IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले एशिया कप के मुकाबले को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है. टी20 वर्ल्डकप में अप्रत्याशित रूप से भारतीय टीम को एकतरफा हार झेलनी पड़ी थी. अब जब टीम इंडिया नए कोच और नए कप्तान की अगुवाई में पाकिस्तान का सामना करने उतरेगी तो उसके सामने दिग्गज बल्लेबाजों की खराब फॉर्म से लेकर अनुभवहीन गेंदबाजी क्रम जैसी कई चुनौतियां होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं पाकिस्तान का शीर्ष क्रम भारत से मजबूत है या कमजोर, इसे जानना भी जरूरी है क्योंकि टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के शीर्ष क्रम ने ही भारत से मैच छीन लिया था और इतिहास की सबसे करारी पटखनी दी थी. 


पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर में इन फॉर्म बल्लेबाज


भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में दोनों देशों के लिए शीर्ष क्रम सबसे जरूरी है. मौजूदा टॉप ऑर्डर की बात करें तो पाकिस्तान के पास बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और फखर जमां जैसे इन फॉर्म बल्लेबाज हैं. जबकि टीम इंडिया में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे शीर्ष क्रम के बल्लेबाज खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. 


लय हासिल करने की कोशिश में भारत का शीर्ष क्रम


रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज में कुछ लय हासिल करने की कोशिश तो जरूर की लेकिन केएल राहुल जिम्बाब्वे में खराब बैटिंग करके UAE पहुंचे हैं. राहुल चोट से उबर रहे हैं तो उनके ऊपर मनोवैज्ञानिक दबाव भी सबसे ज्यादा होगा. 


पूर्व कप्तान विराट कोहली कप्तानी जाने के बाद से खराब दौर से गुजर रहे हैं. उनके बल्ले से मैच जिताऊ पारियां निकलना तो दूर, छोटी छोटी पारियां भी निकल रही हैं. विराट कोहली को दहाई के आंकड़े तक पहुंचने के लिए भी मशक्कत करनी पड़ रही है. टी20 क्रिकेट में केएल राहुल की बल्लेबाजी हमेशा सवालों में रही है. उन्हें सेट होने के लिए कई गेंदों की जरूरत पड़ती है जो टी20 में संभव नहीं है. 


भुवनेश्वर ही रोक सकते हैं बाबर- रिजवान का तूफान


बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की पाकिस्तानी जोड़ी तो पूरी दुनिया में हिट है लेकिन फखर जमां के लय में वापसी करने से टीम की मजबूती और बढ़ जाती है. भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई वाले टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण के सामने इस तिकड़ी को रोक पाने की महाचुनौती होगी. सिर्फ भुवनेश्वर कुमार ही बाबर आजम और रिजवान की जोड़ी को रोक सकते हैं. 


आकाश चोपड़ा ने की पाक की तारीफ


पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि पाकिस्तान का टॉप-थ्री काफी अच्छा है. उनके पास बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और फखर जमां जैसे खिलाड़ी हैं. रिजवान काफी अच्छा खेलते हैं इसमें कोई शक ही नहीं है. फखर जमान एक जबरदस्त विस्फोटक बल्लेबाज हैं. बाबर आजम काफी जबरदस्त हैं. इसलिए इस टीम के टॉप तीन के बल्लेबाज पूरी तरह से सेट हैं. 


ये भी पढ़ें- Asia Cup: भारत के ग्रुप में हांगकांग ने किया क्वालीफाई, टीम में कोई शुक्ला तो कोई त्रिवेदी...


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.