Asia Cup: भारत के ग्रुप में हांगकांग ने किया क्वालीफाई, टीम में कोई शुक्ला तो कोई त्रिवेदी...

Asia Cup 2022: हांगकांग ने क्वालीफायर में शीर्ष क्रम की टीम के रूप में समाप्त किया और वे अब एशिया कप टी20 इवेंट के ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ शामिल होंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 05:46 PM IST
  • भारत के ग्रुप में शामिल हांगकांग की टीम
  • जानिए हांगकांग की पूरी टीम
Asia Cup: भारत के ग्रुप में हांगकांग ने किया क्वालीफाई, टीम में कोई शुक्ला तो कोई त्रिवेदी...

नई दिल्ली: हांगकांग ने मस्कट के अल अमीरात क्रिकेट स्टेडियम में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को आठ विकेट से हराकर मुख्य एशिया कप प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर लिया.

भारत के ग्रुप में शामिल हांगकांग की टीम

हांगकांग ने क्वालीफायर में शीर्ष क्रम की टीम के रूप में समाप्त किया और वे अब एशिया कप टी20 इवेंट के ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ शामिल होंगे. अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका प्रतियोगिता के ग्रुप बी में हैं.

भारत के खिलाफ हांगकांग का मैच दुबई में 31 अगस्त को होगा, उसके बाद 2 सितंबर को शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ टीम भिड़ेगी. हांगकांग ने 2018 क्वालीफायर में संयुक्त अरब अमीरात को हराकर भारत और पाकिस्तान के साथ एकदिवसीय एशिया कप आयोजन में शामिल हुई थी.

जानिए हांगकांग की पूरी टीम 

यासिम मुर्तजा, निजाकत खान (कप्तान), बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, मोहम्मद गजानफर, आयुष शुक्ला, वाजिद शाह, आफताब हुसैन, धनंजय राव, मोहम्मद वहीद , अहान त्रिवेदी, अतीक इकबाल.

हांगकांग पहले भी एशिया कप खेल चुका है. पिछले एशिया कप में इस टीम ने भारत को जोरदार टक्कर दी थी लेकिन अंत में टीम इंडिया को करीबी जीत ही नसीब हुई थी. इस बार हांगकांग की टीम में कई भारतीय मूल के खिलाड़ी शामिल हैं.

आयुष शुक्ला, अहान त्रिवेदी, किनचित शाह और धनंजय राव जैसे भारतीय नामों को सुनकर फैंस मजे ले रहे हैं. ये खिलाड़ी जब भारतीय टीम से भिड़ेंगे तो मैदान पर इनके व्यवहार और क्रिया कलापों पर सबकी नजरें रहेंगी. आयुष शुक्ला ने 3 विकेट झटककर हांगकांग को एशिया कप के लिए क्वालीफाई कराया. 

आईसीसी टी20 रैंकिंग में 23वें स्थान पर काबिज हांगकांग 2004, 2008 और 2018 में एशिया कप को वनडे प्रारूप में खेलने के बाद पहली बार एशिया कप को टी20 प्रारूप में खेलेगा.

UAE को हराकर बुक की एशिया कप सीट

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनने के बाद हांगकांग की तरफ से पहले गेंदबाजी एहसान खान ने की, जिसके बाद उन्होंने चार ओवर में 24 रन देकर चार विकेट झटके. हालांकि, साथ ही आयुष शुक्ला ने तीन ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट झटके. वहीं, एजाज खान ने दो, यासिम मुर्तजा ने एक विकेट लिया. टीम ने यूएई की टीम को 19.3 ओवर में 147 रन पर ढेर कर दिया.

ये भी पढ़ें- CWG गोल्ड मेडलिस्ट लक्ष्य सेन को बड़ा झटका, प्री क्वार्टर फाइनल में मिली करारी शिकस्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़