नई दिल्लीः बांग्लादेश में हुए सैन्य तख्तापलट के बाद बांग्लादेश के हिंदू क्रिकेटर लिटन दास एक्स पर ट्रेंड कर रहे हैं. अभी तक उनके नाम से 31 हजार से ज्यादा पोस्ट हो चुकी हैं. इन पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि उपद्रवियों ने लिटन दास के घर को फूंक दिया है. इसके अलावा घर के कुछ लोगों को बुरी तरह से पिटने का भी दावा किया जा रहा है. हालांकि, यह सच नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नहीं फूंका गया लिटन दास का घर 
इस दावे की जांच-पड़ताल में पता चला है कि उपद्रवियों ने जिस क्रिकेटर के घर को फूंका है, वह घर लिटन दास का नहीं, बल्कि टीम के कप्तान रहे मशरफे मुर्तजा का है. दरअसल, मशरफे मुर्तजा मौजूदा समय में बांग्लादेश के सांसद हैं और वे अवामी लीग से जुड़े हुए हैं. अवामी लीग की मुखिया शेख हसीना ही हैं, जिनके खिलाफ में बांग्लादेश में ऐसे हालात बने हुए हैं.



शेख हसीना का क्यों साथ दे रहे थे मशरफे मुर्तजा
रिपोर्ट्स की मानें, तो आंदोलनकारी युवाओं के बीच इस बात को लेकर गुस्सा है कि आखिर मशरफे मुर्तजा आंदोलनकारी छात्रों का साथ न देकर शेख हसीना का साथ क्यों दे रहे थे. अब जब शेख हसीना देश छोड़कर भाग गईं, तो आंदोलनकारी छात्रों ने मशरफे मुर्तजा के घर को निशाना बना डाला और उसे आगे के हवाले कर दिया. 


‘एक झूठ को मिले 6 हजार लाइक’ 
बता दें कि इस पूरे मामले पर बांग्लादेश के अखबार 'द डेली स्टार' से जुड़े तमजीदुल हक ने एक्स पर अपने पोस्ट के जरिए लिटन दास के जुड़े दावे को गलत बताया और लिखा कि एक झूठ को कुछ मिनटों के अंदर ही 6 हजार लाइक मिल गए हैं. हमें एक लंबा सफर तय करना होगा, क्योंकि स्थानीय स्तर से लेकर अंतरराष्ट्रीय लेवल तक लोग खौफ पैदा करेंगे. इसी आधार पर लोगों को बांटने की कोशिश की जाएगी. 


ये भी पढ़ेंः सेमीफाइनल से पहले भारतीय हॉकी टीम को झटका, अमित रोहिदास का सस्पेंशन बरकरार


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.