सेमीफाइनल से पहले भारतीय हॉकी टीम को झटका, अमित रोहिदास का सस्पेंशन बरकरार

FIH के टेक्निकल डेलिगेट ने एक मैच के लिए रोहिदास को सस्पेंड कर दिया. सेमीफाइनल में भारत को मंगलवार को जर्मनी के खिलाफ खेलना है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2024, 11:12 PM IST
  • कल भारत का बेहद अहम मैच.
  • अमित रोहिदास नहीं खेल पाएंगे.
सेमीफाइनल से पहले भारतीय हॉकी टीम को झटका, अमित रोहिदास का सस्पेंशन बरकरार

पेरिस. इंडियन हॉकी टीम को मंगलवार को होने वाले महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मुकाबले से बड़ा झटका लगा है. टीम के प्रमुख डिफेंडर अमित रोहिदास इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) की अपील समिति ने उनके सस्पेंशन के खिलाफ की गई अपील को खारिज कर दिया है. ब्रिटेन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में रेड कार्ड मिलने के बाद, रोहिदास पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया था.

FIH ने लिया यह निर्णय
इसे लेकर FIH की अपील समिति ने सभी रिपोर्ट्स, दस्तावेजों और साक्ष्यों की समीक्षा के बाद इस प्रतिबंध को बरकरार रखने का निर्णय लिया. समिति ने भारतीय टीम की अपील पर सुनवाई की. क्वार्टर फाइनल के दूसरे क्वार्टर में रोहिदास की स्टिक ग्रेट ब्रिटेन के खिलाड़ी कैलन के चेहरे से टकरा गई थी. हालांकि, पहले रेफरी ने इसे गंभीर अपराध नहीं माना लेकिन वीडियो रिव्यू के बाद फैसले को बदलकर रेड कार्ड कर दिया गया.

कल है भारत का बेहद अहम मैच
FIH के टेक्निकल डेलिगेट ने एक मैच के लिए रोहिदास को सस्पेंड कर दिया. सेमीफाइनल में भारत को मंगलवार को जर्मनी के खिलाफ खेलना है. FIH ने एक बयान में कहा-अमित रोहिदास को भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच हुए मैच में एफआईएच के आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है. यह निलंबन मैच नंबर 35 (भारत और जर्मनी के बीच सेमीफाइनल) पर लागू होगा, जहां अमित रोहिदास भाग नहीं लेंगे और भारत केवल 15 खिलाड़ियों के साथ खेलेगा.

ये भी पढ़ेंः Explainer: क्या है Waqf Board, कितनी संपत्ति का मालिक और क्या हैं अधिकार? आसान भाषा में समझें पूरी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़