नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का फाइनल मुकाबला 28 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा जबकि पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर मुकाबला चेन्नई में होगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को आईपीएल के प्लेऑफ मैचों की तारीख और स्थल की घोषणा की. दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग के दूसरे क्वालीफायर और फाइनल की मेजबानी अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम क्रमश: 26 और 28 मई को करेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब और कहां होगा आईपीएल का फाइनल?



चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर मुकाबला क्रमशः 23 और 24 मई को होगा. आईपीएल के 16 वें सत्र का आगाज 31 मार्च को दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ था. इस स्थल ने 2022 में फाइनल की मेजबानी भी की थी.


पिछले सत्र में आईपीएल के मैचों को मुंबई और पुणे के चार स्थानों पर खेला गया था लेकिन प्ले-ऑफ और फाइनल कोलकाता और अहमदाबाद में आयोजित किए गए थे. इस बार लीग चरण का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु में 21 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जायेगा.


फिलहाल कैसा है आईपीएल का पॉइंट्स टेबल?
IPL में अबतक 28 मैच हो चुके हैं.  हर सीजन की तरह इस सीजन में भी कुछ टीमें लगातार हार रही हैं, तो कुछ जीत रही हैं. पॉइंट टेबल में 8 अंकों के साथ RR की टीम सबसे ऊपर है. LSG की टीम 6 मैचों में 4 जीत और 2 हार के साथ दूसरे स्थान पर है. CSK की टीम भी 5 मैचों में 3 जीत और 2 हार के साथ तीसरे स्थान पर है. GT अंकतालिका में 6 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज है.


RCB की टीम 6 मैचों में 3 जीत और 3 हार के साथ 6 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है. MI की टीम अंकतालिका में 6 अंकों के साथ छठे स्थान पर काबिज है. अंकतालिका में 6 पॉइंट के साथ पंजाब किंग्स सातवें स्थान पर है. KKR पॉइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ आठवें पायदान पर है. SRH पॉइंट टेबल में 4 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है. DC अंकतालिका में 0 अंक के साथ दसवें स्थान पर हैं.
(इनपुट- भाषा)


इसे भी पढ़ें- IPL में धोनी की टीम से खेलना चाहते हैं सुनील गावस्कर, जाहिर की ये इच्छा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.