नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में खेलमंत्री मनोज तिवारी ने शुक्रवार को वह उपलब्धि हासिल की जो रणजी ट्रॉफी में 88 साल में कोई और नहीं कर सका और वह प्रदेश के खेलमंत्री रहते शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनोज तिवारी ने बनाये शानदार 134 रन


बंगाल ने झारखंड के खिलाफ पहली पारी की विशाल बढत के आधार पर सेमीफाइनल में जगह बना ली. पांचवें दिन का खेल औपचारिकता मात्र था जिसमें तिवारी ने 136 रन बनाये. 


अपने क्षेत्र से जुड़ी फाइलों पर दस्तखत करने के साथ तिवारी ने मैदान पर बल्लेबाजी के जलवे दिखाते हुए अपनी पारी में 19 चौके और दो छक्के लगाये. शाहबाज अहमद ने 46, अनुस्तूप मजूमदार ने 38 और अभिषेक पोरेल ने 34 रन बनाये. तीनों ने पहली पारी में भी बड़े स्कोर बनाये थे. 


250 साल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड


एकतरफा क्वार्टर फाइनल में बंगाल ने पहली पारी में सात विकेट पर 773 रन बनाये थे और उसके नौ बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़कर प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 250 साल के इतिहास में नया रिकॉर्ड बनाया था. झारखंड के लिये शाहबाज नदीम ने 59 रन देकर पांच विकेट लिये. 


वहीं पहली पारी में विराट सिंह ने 136 रन बनाये थे. सेमीफाइनल में बंगाल का सामना मध्यप्रदेश से होगा. वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई की टक्कर उत्तर प्रदेश से होगी. दोनों मैच 14 जून से खेले जायेंगे. 


ये भी पढ़ें- विराट कोहली पर हुआ कड़ा वार, पूर्व कप्तान बोले- अपनी कमी खुद देखना सीखें


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.