IND vs AUS, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने बहुत ज्यादा निराश किया है. इस दौरान सिर्फ चेतेश्वर पुजारा ही दीवार की तरह ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स के सामने डटे रहे और अंत में उनका विकेट भी एक बेहतरीन कैच की बदौलत मिला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलिया को मिला है बस 76 रनों का लक्ष्य


चेतेश्वर पुजारा तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय पारी की ओर से अर्धशतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे लेकिन उनकी यह पारी बस भारत को हार से थोड़ा ही दूर ले जा सकी है. पहली पारी में महज 109 रन पर सिमटने वाली भारतीय टीम दूसरी पारी में पुजारा की बल्लेबाजी के चलते 163 रन पर सिमट गई.


वहीं पहली पारी में 87 रनों की बढ़त हासिल करने वाली ऑस्ट्रलियाई टीम को जीत के लिये अब बस 76 रन की दरकार है जो कि इतना कम स्कोर है कि इसे हासिल करने में उसे कोई परेशानी नहीं होनी चाहिये.


बल्लेबाजी के लिये मुश्किल है इंदौर की पिच


तीसरे टेस्ट में अर्धशतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने होल्कर स्टेडियम की पिच को ‘बल्लेबाजी के लिए कठिन’ करार देने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखायी. पुजारा ने एक बार फिर गजब का जज्बा दिखाते हुए 142 गेंदों में 59 रन की पारी खेली. लेकिन नाथन लियोन ने उनकी पारी का अंत किया. उन्होंने कहा, ‘बल्लेबाजी के लिए यह मुश्किल पिच है. यह आसान नहीं है, आपको अपने डिफेंस पर भरोसा करने की जरूरत है. सुनिश्चित करें कि अगर शार्ट गेंद है तो बैकफुट पर खेलें. ’


दूसरी पारी में आधे रन पुजारा ने बनाये


भारत की दूसरी पारी में से करीब आधे रन पुजारा ने बनाये जिससे टीम की 75 रन की बढ़त सुनिश्चित हुई. लियोन के 64 रन पर आठ विकेट से भारतीय टीम दूसरी पारी में 163 रन पर सिमट गयी.


पुजारा ने दिन का खेल खत्म होने के बाद ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से इस ट्रैक पर रणनीति के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘हो सकता है कि 75 रन ज्यादा नहीं हों, लेकिन मौका है. आपको इस पिच पर आक्रमण करने के अलावा रक्षात्मक होकर खेलना होगा, दोनों का मिश्रण अपनाना होगा.’


इसे भी पढ़ें- IND vs AUS 3rd Test: इंदौर टेस्ट में लॉयन ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, खास लिस्ट में छोड़ा अश्विन-कुंबले को पीछे



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.