PCB on Junior PSL 2022: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग की तर्ज पर एक जूनियर लीग का आयोजन कराने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन उसकी इस कोशिश को बड़ा झटका लगा है. 6 टीमों की प्रस्तावित इस लीग के लिये पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक भी खरीदार नहीं मिला है. पीसीबी ने इसके बावजूद इसके आयोजन का ऐलान किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसे भी पढ़ें- रोहित शर्मा की कप्तानी में क्यों भारत को लगातार मिल रही है जीत, जानें टीम में ऐसा क्या बदला


नहीं बिकी एक भी टीम, फिर भी तय समय से आयोजित होगी लीग


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसको लेकर एक प्रेस रिलीज जारी की है और कहा कि पाकिस्तान की पहली जूनियर लीग को इसके तय समयानुसार ही खेला जायेगा. पीसीबी ने साफ किया टीमें नहीं बिकने की दिशा में बोर्ड खुद ही सभी टीमों के प्रबंधन का कार्यभार संभालेगा. पीसीबी ने इसके साथ ही पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद को लीग के मेंटॉर के रूप में नियुक्त करने का ऐलान भी किया है.


इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप से पहले कीवी टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज ऑलराउंडर ने किया संन्यास का ऐलान


 


ये दिग्गज करेंगे टीम का मार्गदर्शन


पाकिस्तान के इस जूनियर पीएसएल में जावेद मियांदाद के साथ ही वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स, इमरान ताहिर, डेरेन सैमी, कॉलिन मुनरो, शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक भी मेंटॉर के रूप में जुड़ेंगे. बोर्ड ने इससे पहले सभी छह टीमों के लिए बोली लगाने की घोषणा की थी लेकिन पीसीबी ने जो मूल्य निर्धारित किया था उतनी बोली किसी ने नहीं लगाई.


इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान की हार पर महिला पत्रकार ने दागे सवाल तो भड़क उठे पूर्व कप्तान, सरफराज अहमद ने सुनाई खरी-खोटी


कुछ सीजन के बाद बरसेगा पैसा


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने कहा,‘ हम जानते हैं कि यह पहला जूनियर टी20 अंतर्राष्ट्रीय लीग है और निश्चित तौर पर प्रायोजक और बोली लगाने वाले थोड़ा आशंकित थे लेकिन पीसीबी का मानना है कुछ सत्रों के बाद यह लीग व्यवसायिक रूप में भी काफी सफल रहेगी. ’


इसे भी पढ़ें- खबरदार! भारत दौरे पर आयेगा ऑस्ट्रेलिया का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर, चोट की वजह से था बाहर



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.