खबरदार! भारत दौरे पर आयेगा ऑस्ट्रेलिया का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर, चोट की वजह से था बाहर

India vs Austrlia: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप को लेकर सभी टीमें तैयारियों में जुटी हुई है और इस वैश्विक टूर्नामेंट के आयोजन से पहले सभी देश ज्यादा से ज्यादा द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहते हैं. फिलहाल एशिया कप में हिस्सा लेने पहुंची भारतीय टीम भी इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट का हिस्सा बनने से पहले घर पर साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ सीमित ओवर्स प्रारूप की सीरीज खेलते हुए नजर आने वाली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2022, 07:33 AM IST
  • चोट के चलते बाहर हो गये थे मिचेल मार्श
  • गंभीर नहीं टखने की चोट
खबरदार! भारत दौरे पर आयेगा ऑस्ट्रेलिया का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर, चोट की वजह से था बाहर

India vs Austrlia: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप को लेकर सभी टीमें तैयारियों में जुटी हुई है और इस वैश्विक टूर्नामेंट के आयोजन से पहले सभी देश ज्यादा से ज्यादा द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहते हैं. फिलहाल एशिया कप में हिस्सा लेने पहुंची भारतीय टीम भी इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट का हिस्सा बनने से पहले घर पर साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ सीमित ओवर्स प्रारूप की सीरीज खेलते हुए नजर आने वाली है.

इसे भी पढ़ें- रोहित शर्मा की कप्तानी में क्यों भारत को लगातार मिल रही है जीत, जानें टीम में ऐसा क्या बदला

चोट के चलते बाहर हो गये थे मिचेल मार्श

इस बीच कुछ ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनने के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी को सीरीज के दौरान ज्यादा चौंकन्ना रहने की जरूरत है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर और पिछले साल टी20 विश्वकप के फाइनल मैच में मैच जिताऊ पारी खेलने वाले मिशेल मार्श टखने की चोट के चलते जिंबाब्वे और न्यूजीलैंड की वनडे सीरीज से बाहर हो गये थे, लेकिन अब उनकी फिटनेस को लेकर अपडेट आई है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार मिशेल मार्श भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले फिट होकर टीम में वापसी कर लेंगे और टी20 विश्वकप में भी खेलते नजर आयेंगे. रिपोर्ट के अनुसार मिशेल मार्श की जगह पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस को टीम में लिया गया है, जो अभी इंग्लैंड में लंदन स्पिरिट की तरफ से द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. 

इसे भी पढ़ें- ICC मीडिया अधिकार को लेकर डिज्नी स्टार ने ZEE के साथ किया करार, अब यहां भी देख सकेंगे विश्वकप के मैच

गंभीर नहीं टखने की चोट

इसमें यह भी कहा गया है कि मार्श की चोट गंभीर नहीं है और उन्हें सीरीज से बाहर रखने का फैसला टी20 विश्व कप को देखते हुए एहतियातन उठाया गया है. मार्श ने जिंबाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में पहले बदलाव के रूप ने गेंदबाजी की थी और उन्होंने छह ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया था. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए में वह केवल दो रन बना पाए थे. 

ऑस्ट्रेलिया को अभी जिंबाब्वे के खिलाफ 31 अगस्त और 3 सितंबर को दो वनडे मैच खेलने हैं. इसके बाद उसकी टीम तीन वनडे मैच के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी. ये मैच छह से 11 सितंबर के बीच खेले जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया 20 से 25 सितंबर के बीच होने वाले तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करेगा. मार्श के इन मैचों के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है. 

इसे भी पढ़ें- संन्यास लेने वाली हैं भारत की सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली बॉलर, जानें क्या बोली भावुक कप्तान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़