नई दिल्लीः बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम मैच में भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 186 रनों की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी की दीवानी पूरी दुनिया हो गई है. साथ ही विराट ने अभी तक के अपने क्रिकेट करियर में कई सारे ऐसे मुकामों को हासिल कर लिया है, जो हर किसी के बस की बात नहीं है. विराट अभी तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कई दिग्गज खिलाड़ियों के कई सारे रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में विराट की तुलना फैंस सचिन तेंदुलकर से जोड़कर करने लगे हैं. फैंस की यह तुलना ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग को रास नहीं आई है. उन्होंने फैंस को कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से न करने की सलाह दी है. 


'अलग-अलग समय के धुरंधर हैं दोनों खिलाड़ी'
ब्रैड हॉग का कहना है कि दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट के अलग-अलग समय के धुरंधर हैं. सचिन तेंदुलकर जब खेला करते थे तब से लेकर अब तक के टेस्ट क्रिकेट में काफी सारे बदलाव आ गए हैं. इसलिए इन दोनों दिग्गजों का आपस में तुलना करना सही नहीं है. 


'विराट कोहली के ऊपर था काफी प्रेशर'
ब्रैड हॉग ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा, ‘पिछले कुछ सालों में विराट कोहली के ऊपर काफी प्रेशर था, लेकिन अब हमें उम्मीद है कि हम दोबारा कोहली का बेस्ट प्रदर्शन देखेंगे. मेरे हिसाब से पिछले 2-3 सालों में विराट कोहली के ऊपर काफी ज्यादा दबाव था. पहले कोविड, कप्तानी और ज्यादा क्रिकेट की वजह से काफी प्रेशर उनके ऊपर रहता था.'


'WTC में विराट कोहली खेलेंगे बड़ी पारी'
ब्रैड हॉग ने आगे कहा, 'मैं आप सब से कहना चाहता हूं कि विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से मत कीजिए. क्योंकि सचिन तेंदुलकर काफी टेस्ट मैच खेले हैं. अपने करियर के ज्यादातर हिस्सों में सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल नहीं खेला था. मेरा ये मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में विराट कोहली बड़ी पारी खेलने वाले हैं.'


अपने पूरे करियर में 200 टेस्ट खेले हैं सचिन तेंदुलकर
बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने अपने पूरे क्रिकेट करियर में कुल 200 टेस्ट मैच खेले थे. यह एक ऐसा रिकॉर्ड है, जहां तक पहुंचना हर किसी के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. वहीं, बात अगर विराट कोहली की करें तो उन्होंने अभी तक के अपने क्रिकेट करियर में कुल 108 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. ऐसे में खुद विराट को भी अभी 200 टेस्ट मैच तक पहुंचने के लिए काफी लंबा समय लग सकता है, या फिर शायद वो इस आंकड़े तक पहुंच ही ना पाएं.


ये भी पढ़ेंः 'रन मशीन नहीं हैं विराट कोहली', जानें क्यों पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया चौंकाने वाले बयान


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.