'रन मशीन नहीं हैं विराट कोहली', जानें क्यों पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया चौंकाने वाले बयान

 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस दौरान विराट कोहली ने 364 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 186 रनों की शानदार पारी खेली और टेस्ट मैचों में लगभग साढ़े तीन साल बाद अपने शतक के सूखे को खत्म किया. विराट की इस शानदार पारी की तारीफ पूरी दुनिया कर रही है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 14, 2023, 12:42 PM IST
  • 'क्यों की जाती है विराट की आलोचना'
  • 'रन मशीन नहीं हैं विराट कोहली'
'रन मशीन नहीं हैं विराट कोहली', जानें क्यों पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया चौंकाने वाले बयान

नई दिल्लीः बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस दौरान विराट कोहली ने 364 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 186 रनों की शानदार पारी खेली और टेस्ट मैचों में लगभग साढ़े तीन साल बाद अपने शतक के सूखे को खत्म किया. विराट की इस शानदार पारी की तारीफ पूरी दुनिया कर रही है. 

इस फेहरिस्त में अब एक नाम पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का भी जुड़ चुका है. विराट कोहली के शानदार फॉर्म पर मोहम्मद आमिर का बड़ा बयान सामने आया है. अपने इस बयान में उन्होंने विराट कोहली के आलोचकों को आड़े- हाथों लिया है और जमकर उनकी क्लास लगाई है.   

'क्यों की जाती है विराट की आलोचना'
मोहम्मद आमिर ने कहा कि मुझे एक बात समझ नहीं आती कि विराट कोहली की आलोचना करने वाले ये लोग आखिर हैं कौन और वे क्यों उनकी आलोचना करते हैं? विराट कोहली की मेहनत पर बिल्कुल भी शक नहीं किया जा सकता और ना ही किया जाना चाहिए. 

'रन मशीन नहीं हैं विराट कोहली'
मोहम्मद आमिर ने कहा 'ये लोग कौन हैं, जो विराट कोहली की हमेशा आलोचना करते रहते हैं. मुझे ये बात बिल्कुल भी समझ में नहीं आती है कि आखिर वे लोग विराट की इतनी आलोचना क्यों करते हैं. विराट भी एक इंसान ही हैं. ऐसा नहीं कि वे एक मशीन हैं, जिसका रिमोट आपके हाथों में है और आप उसे दबा देंगे और वे हर मैच में आपको शतक जड़ कर दिखाएंगे और भारत को जिता देंगे.' 

'हर खिलाड़ी के करियर में आता है उतार-चढ़ाव'
मोहम्मद आमिर ने आगे कहा कि हर खिलाड़ी के करियर में उतार-चढ़ाव आता ही रहता है. मुझे यह बात काफी अच्छे से पता है. क्योंकि कई बार मैं खुद मैच में गेंदबाजी काफी अच्छी करता हूं, लेकिन मुझे विकेट नहीं पाता है. इसका मतबल यह नहीं हुआ कि कोई गेंदबाज मेहनत नहीं कर रहा है. 

'सबको गलत साबित किए हैं विराट कोहली'
उन्होंने आगे कहा, 'वहीं, कई बार तो ऐसा होता है कि मैं खेल में काफी खराब गेंदबाजी करता हूं. कई गेंदें फुल टॉस तो कई गेंदें लेग साइड चली जाती है, लेकिन इसके बाद भी मुझे विकेट मिल जाता है. इसके अलावा मैच में आपको भाग्य की भी काफी जरूरत होती है. आप विराट कोहली की मेहनत पर सवाल नहीं उठा सकते हैं. उन्हें खुद चुनौतियां पसंद हैं. क्रिकेट में जब भी विराट की आलोचना हुई है. उन्होंने वापसी करके सबको गलत साबित किया है.'

241 गेंदों में पूरा किया शतक
बता दें कि सीरीज के अंतिम मुकाबले में विराट कोहली के अपनी शतकीय पारी की बदौलत टेस्ट क्रिकेट में 28वां और इंटरनेशनल क्रिकेट में 75 वां शतक पूरा कर लिया है. इस मुकाबले में विराट कोहली ने 241 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. साथ ही वे इस पूरे सीरीज में भारत की ओर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: वनडे में 66 की औसत के बाद भी चयनकर्ताओं ने दिया धोखा, अय्यर चोटिल भी नहीं दे रहे इस खिलाड़ी को मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़