WTC Final 2023 और Ashes के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, जानें भारत के सामने किन खिलाड़ियों की होगी चुनौती

Australia Squad for WTC Final Ashes 2023: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जून में ओवल के मैदान पर खेले जानें वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और नये टेस्ट चैम्पियनशिप साइकल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली एशेज टेस्ट सीरीज के लिये टीम का ऐलान कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2023, 02:19 PM IST
  • टेस्ट करियर खत्म होने पर लग रही थी अटकलें
  • जानें कैसी है ऑस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टीम
WTC Final 2023 और Ashes के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, जानें भारत के सामने किन खिलाड़ियों की होगी चुनौती

Australia Squad for WTC Final Ashes 2023: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जून में ओवल के मैदान पर खेले जानें वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और नये टेस्ट चैम्पियनशिप साइकल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली एशेज टेस्ट सीरीज के लिये टीम का ऐलान कर दिया है.

वॉर्नर को शामिल कर ऑस्ट्रेलिया ने चयन से चौंकाया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम के ऐलान के साथ ही डेविड वॉर्नर का नाम शामिल कर सभी को चौंका दिया है. उल्लेखनीय है कि वॉर्नर के टेस्ट करियर को लेकर लगातार अटकलें आ रही थी कि उनका करियर खत्म होने वाला है. इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को इंग्लैंड में होने वाली एशेज श्रृंखला और भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के संभावित खिलाड़ियों में भी शामिल किया है.

टेस्ट करियर खत्म होने पर लग रही थी अटकलें

भारत दौरे पर चोटिल होने के बाद टेस्ट क्रिकेट में 36 वर्ष के वॉर्नर के भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी . वह भारत में टेस्ट श्रृंखला के अधिकांश मैच नहीं खेल सके लेकिन सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये लौटे. पांच टेस्ट मैचों के लिये आस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टीम में वॉर्नर के अलावा सलामी बल्लेबाजों में मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ भी है जबकि उस्मान ख्वाजा को भी टीम में जगह मिली है.

28 मई को चुनी जाएगी 15 सदस्यीय टीम

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि 7 जून से ओवल पर होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये 28 मई को 15 सदस्यीय टीम चुनी जायेगी .

ऑस्ट्रेलियाई टीम :

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कारी , कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर.

इसे भी पढ़ें- जनसंख्या के मामले में चीन को पछाड़कर दुनिया का नंबर 1 देश बना भारत, UN रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़