CSK vs DC: चेन्नई ने दिल्ली पर दर्ज की धमाकेदार जीत, धोनी-पथिराना ने छोड़ी छाप

CSK vs DC: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में कप्तान एमएस धोनी की आखिरी पारी (नौ गेंदों में 20 रन) और अन्य गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स पर 27 रन से आसान जीत दर्ज की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2023, 07:02 AM IST
  • दिल्ली को मिले शुरुआती झटके
  • पथिराना ने की शानदार गेंदबाजी
CSK vs DC: चेन्नई ने दिल्ली पर दर्ज की धमाकेदार जीत, धोनी-पथिराना ने छोड़ी छाप

नई दिल्लीः CSK vs DC: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में कप्तान एमएस धोनी की आखिरी पारी (नौ गेंदों में 20 रन) और अन्य गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स पर 27 रन से आसान जीत दर्ज की.

सीएसके ने दर्ज की अपनी 7वीं जीत

दिल्ली के स्पिनरों ने सीएसके के छह बल्लेबाजों को सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 25 पर रोक दिया, लेकिन धोनी के महत्वपूर्ण कैमियो ने सीएसके को 20 ओवरों में 167/8 के स्कोर तक पहुंचाया. जवाब में दिल्ली की शुरुआत निराशाजनक रही और उसने अपने सलामी बल्लेबाजों को पावरप्ले में खो दिया. फिर, रिले रोसौव और पांडे ने 59 रन का स्टैंड बनाया. लेकिन सीएसके के गेंदबाजों ने कैपिटल बल्लेबाजों पर 140/8 तक रोक लगाने के लिए संघर्ष बनाए रखा और टूर्नामेंट की अपनी सातवीं जीत दर्ज की.

दिल्ली को मिले शुरुआती झटके

170 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली को शुरुआती झटकों का सामना करना पड़ा, क्योंकि दीपक चाहर ने पहले ही ओवर में कप्तान डेविड वार्नर को दूसरी गेंद डक पर आउट कर दिया. फिल साल्ट ने एक चौके के बाद दूसरे ओवर में छक्का लगाया. वह 17 रन पर आउट हो गए. इस तरह डीसी ने तीन ओवर के भीतर दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया और चार ओवर में 27-3 से पिछड़ गई. 

पथिराना ने की शानदार गेंदबाजी

रिले रोसौव और पांडे ने पावरप्ले स्कोर को 47-3 तक ले जाने के लिए कुछ चौके लगाए. रोसौव और पांडे की जोड़ी ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोरबोर्ड को गतिमान रखने के लिए स्ट्राइक रोटेट करते रहे. दोनों ने 59 रनों की साझेदारी की. मथीशा पथिराना ने पांडे को 27 रन पर आउट कर दिया तो पांडे ने भी पाथिराना को मैच की आखिरी गेंद पर पगबाधा आउट कर दिया.

दबाव में बिखर गई दिल्ली कैपिटल्स

रन-रेट 18 रन प्रति ओवर से अधिक होने के कारण अक्षर पटेल ने कुछ दबाव कम करने के लिए कुछ बड़े हिट दिए, लेकिन 18वें ओवर में हटा दिए गए, क्योंकि पथिराना ने उन्हें धीमी गेंद पर धोखा दिया. जब 12 गेंदों में 48 रन चाहिए थे, तब तुषार देशपांडे ने शानदार 19वां ओवर फेंका, जिसमें सिर्फ पांच रन दिए. इसके अलावा, डीसी ने रिपल पटेल को रनआउट के माध्यम से खो दिया. 

उस समय जीत के लिए 6 गेंदों में 43 रन चाहिए थे. ललित यादव ने अंतिम ओवर में पथिराना की गेंद पर तीन चौके लगाए और तेज गेंदबाज ने यादव को पेनल्टी डिलीवरी पर क्लीन बोल्ड कर दिया. इस तरह सीएसके ने 27 रन से जीत दर्ज की. सीएसके ने अंतत: 20 ओवरों में 167/8 पोस्ट किया.

यह भी पढ़िएः WC 2023: विश्वकप में इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, सामने आई तारीख!

 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़