DC vs MI, WPL 2023: मुंबई में खेले जा रहे पहले महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार आगाज करते हुए लगातार 5 मैचों में जीत हासिल की और प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई, हालांकि यूपी वॉरियर्स की टीम ने मुंबई को 5 विकेट से हराकर छठे मैच में उसका विजय रथ रोका. इसके बाद मुंबई की टीम का सामना सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स की टीम से हुआ जहां पर उसके जीत की राह पर लौटने की उम्मीद थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टेबल टॉपर बनी दिल्ली कैपिटल्स


हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने तेज गेंदबाज मैरीजैन कैप (चार ओवर में 13 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में पहले गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया और फिर बल्लेबाजी में एलिस कैप्सी, शेफाली वर्मा और कप्तान मैग लैनिंग की आतिशी पारियों के दम पर एकतरफा जीत हासिल की. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मैच को महज 9 ओवर में जीत कर नेट रन रेट में ऊंची छलांग लगाई और अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज हो गई है.


दिल्ली के पास सीधे फाइनल में पहुंचने का मौका


इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने प्लेऑफ के लिये भी क्वालिफाई कर लिया. इस जीत से दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी जबकि मुंबई इंडियंस की टीम दूसरे स्थान पर खिसक गयी. दोनों टीमों के सात मैच में 10-10 अंक है लेकिन इस जीत के बाद दिल्ली का नेट रन रेट मुंबई से बेहतर हो गया.   लीग चरण में शीर्ष पर रहने वाली टीम फाइनल में सीधे क्वालीफाई करेगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच होगा. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम की कोशिश होगी कि वो अपनी जगह बरकरार रखे ताकि वो सीधे फाइनल मैच में क्वालिफाई कर जाये.


गेंदबाजों के दम पर मुंबई को 109 पर समेटा


डीवाई पाटिल स्टेडियम पर खेले गये मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और मुंबई इंडियंस की टीम को निर्धारित 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 109 रन पर रोक दिया. अंक तालिका की टॉप 2 टीमों के बीच मुकाबले में दिल्ली की टीम ने मुंबई को आठ विकेट पर 109 रन पर रोकने के बाद महज नौ ओवर में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. दिल्ली ने छोटे लक्ष्य का पीछा आक्रामक अंदाज में किया.


सिर्फ 9 ओवर में दिल्ली ने चेज किया स्कोर


शेफाली वर्मा और कप्तान मैग लैनिंग ने 27 गेंद में 56 रन की साझेदारी की जिसमें भारतीय बल्लेबाज ने 15 गेंद में 33 रन का योगदान दिया. शेफाली ने अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का जड़ा. इस साझेदारी को हेली मैथ्यूज ने शेफाली को आउट कर तोड़ा. इसके बाद क्रीज पर आयी कैप्सी ने कप्तान लैनिंग के साथ 27 गेंद में 54 रन की अटूट साझेदारी की. उन्होंने 17 गेंद की नाबाद पारी में एक चौका और पांच छक्कों की मदद से 38 रन बनाये. लैनिंग 22 गेंद में चार चौके और एक छक्का की मदद से 32 रन पर नाबाद रही.


इससे पहले मैन ऑफ द मैच कैप ने पारी के तीसरे ओवर में लगातार गेंदों पर यास्तिका भाटिया (एक) और नैट साइवर-ब्रंट (शून्य) को आउट कर मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया. टीम इन झटको  से उबर नहीं पायी.  उन्हें शिखा पांडे और जेस जॉनासेन का अच्छा साथ मिला. दोनों ने दो-दो विकेट लिये. मुंबई के लिए पूजा वस्त्राकर ने सर्वाधिक 26 रन बनाए जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर और इस्सी वोंग ने 23-23 का योगदान दिया.


इसे भी पढ़ें- NZ vs SL: वेलिंगटन टेस्ट में कीवियों ने किया श्रीलंका का सूपड़ा साफ, 2-0 से जीती सीरीज



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.