नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए राजकोट में चौथे टी20 में दिनेश कार्तिक ने धुआंधार अर्धशतक जड़ा. कार्तिक ने 27 गेंद पर 55 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिनेश कार्तिक ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड


दिनेश कार्तिक ने 37 साल 16 दिन की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला पचासा जड़ा और एमएस धोनी के भारत के लिए सबसे अधिक उम्र में अंतरराष्ट्रीय टी20 में अर्धशतक जड़ने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. कार्तिक ने 2006 में टी20 डेब्यू किया था और वे टी20 क्रिकेट में पहला मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीतने वाले भारतीय क्रिकेटर हैं.


पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 36 साल 229 दिन की उम्र में साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए मैच में अर्धशतक जड़ा था. उस मैच में धोनी ने 43 गेंद में नाबाद 52 रन की पारी खेली थी.


कार्तिक ने जड़े 2 छक्के और 7 चौके


37 साल की उम्र में टीम इंडिया में वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को राजकोट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 27 गेंद में 55 रन की धमाकेदार पारी खेली. कार्तिक ने 81 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही टीम इंडिया को धमाकेदार अर्धशतक जड़कर उबारा था.


दिनेश कार्तिक को कोच राहुल द्रविड़ और चयनकर्ता आगामी टी20 वर्ल्डकप के लिए तैयार कर रहे हैं. कार्तिक पिछले आईपीएल में खूब चर्चाओं में आये. उन्हें बेस्ट फिनिशर के रूप में लंबे समय तक लिमिटेड ओवर क्रिकेट में रखे जाने पर मैनेजमेंट विचार कर रहा है.


2-2 से बराबर हुई टी20 सीरीज


भारत ने दक्षिण अफ्रीका को चौथे टी20 में करारी मात देते हुए सीरीज में जोरदार वापसी की. आवेश खान के 4, चहल के 2 और हर्षल पटेल के विकेट के दम पर टीम इंडिया ने अफ्रीकी टीम को 87 पर ऑल आउट कर दिया और 82 रन से शानदार जीत दर्ज की. अब बेंगलुरु में सीरीज का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.


यह भी पढ़ें: गेंदबाजों का कमाल और कार्तिक का धमाल, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रन से रौंदा


 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.