टीम इंडिया को लेकर दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, कहा- यह खिलाड़ी होगा X फैक्टर

टीम एशिया कप जीतने और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद आई है. “इन सभी मैचों में, सभी बॉक्स टिक गए, जिसका मतलब है कि भारतीय टीम आत्मविश्वास के साथ विश्व कप में जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2023, 08:22 PM IST
  • जानिए क्या बोले दिनेश कार्तिक
  • इस खिलाड़ी को बताया एक्स फैक्टर
टीम इंडिया को लेकर दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, कहा- यह खिलाड़ी होगा X फैक्टर

नई दिल्लीः अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना ​​है कि एक महीने पहले भारतीय टीम के पास अपनी लाइन-अप को लेकर जो सवाल थे, उनमें से 90% का जवाब टीम ने एशिया कप और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया पर सीरीज जीत के दौरान दे दिया है. भारत अपने पहले अभ्यास मैच में 30 सितंबर को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड से भिड़ेगा. वे 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने से पहले 3 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में नीदरलैंड के खिलाफ अपना दूसरा अभ्यास मैच खेलेंगे.

एशिया कप की विजेता है टीम इंडिया
टीम एशिया कप जीतने और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद आई है. “इन सभी मैचों में, सभी बॉक्स टिक गए, जिसका मतलब है कि भारतीय टीम आत्मविश्वास के साथ विश्व कप में जाएगी. यह एक बहुत अच्छी बात है क्योंकि एक बहु-राष्ट्र टूर्नामेंट में जाने के लिए, आपको किसी भी कठिन परिस्थिति से टीम को जिताने के लिए एक-दूसरे के बीच आत्मविश्वास और विश्वास की आवश्यकता होती है.''

जानिए क्या बोले कार्तिक
कार्तिक ने शेयरचैट ऑडियो चैटरूम पर क्रिकचैट सीजन 3 के एक सत्र में कहा, “भारत अभी इस विश्वास में है कि किसी भी दिन कोई भी मैच विजेता हो सकता है. यह अच्छी बात है क्योंकि पिछले सात-आठ मैचों में सिराज प्लेयर ऑफ द मैच रहे हैं, साथ ही सिराज और बुमराह भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. यह एक अभूतपूर्व उपलब्धि है क्योंकि भारत चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में पहले मैच में कुछ खास करने उतरेगा. अभी के लिए, जो प्रश्न एक महीने पहले थे, उनमें से 90% का उत्तर दिया जा चुका है. 

कार्तिक, जो भारत की 2007 और 2019 वनडे विश्व कप टीम के सदस्य थे, सोचते हैं कि गत चैंपियन इंग्लैंड और पाकिस्तान भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा बनेंगे.
''मेरे लिए, भारतीय टीम के लिए खतरा इंग्लैंड से आएगा - क्योंकि वे एक बहुत अच्छी और शक्तिशाली टीम हैं, साथ ही वे पिछले सात-आठ वर्षों से अच्छी और सकारात्मक क्रिकेट खेल रहे हैं."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़