Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंदर पिछले 15 दिन के अंदर काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले हैं. इंग्लैंड के हाथों अपनी सरजमीं पर सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच मोहम्मद युसूफ ने न्यूजीलैंड सीरीज के बाद इस्तीफा देने का फैसला किया है तो वहीं पर पाकिस्तान सरकार ने पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा को उनके पद से हटा दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रमीज राजा और पीसीबी के बीच छिड़ा है जुबानी जंग


रमीज राजा के पीसीबी से बाहर होने के बाद नजम सेठी की अगुवाई वाली 14 सदस्यों की समिति ने कार्यभार संभाला है और कार्यभार संभालते ही शाहिद अफरीदी को मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है. इसके साथ ही पीसीबी ने साफ किया है कि कोचिंग पद के लिये पूर्व क्रिकेटर्स को अब कोचिंग पद के लिये जगह नहीं दी जाएगी. जिसके बाद से ही रमीज राजा और पीसबी की नई प्रबंधन समिति के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है. 


अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रमीज राजा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी है. पाकिस्तान सरकार ने पिछले गुरुवार को रमीज को पीसीबी के अध्यक्ष पद से हटाकर क्रिकेट बोर्ड के संचालन के लिए नजम सेठी की अगुवाई में 14 सदस्यों की समिति नियुक्त की थी जिसके बाद रमीज ने आरोप लगाया था कि उन्हें अपनी निजी वस्तुओं को लाने के लिए भी बोर्ड के कार्यालय में नहीं आने दिया जा रहा है. 


पीसीबी ने रमीज राजा के खिलाफ दी कानूनी कार्रवाई करने की धमकी


रमीज राजा ने पूरे घटनाक्रम को तमाशा करार दिया था और कहा था कि नई समिति के रहते हुए किसी को भी पाकिस्तान क्रिकेट की भलाई की उम्मीद नहीं करनी चाहिए.रमीज राजा ने साफ किया था कि उन्हें कार्यालय आकर अपना सामान तक लेने नहीं दिया जा रहा है.


अब इस मुद्दे पर नजम सेठी और समिति ने रमीज के बयान को गंभीरता से लेते हुए कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी है. पीसीबी ने बयान जारी किया और कहा कि उन्होंने पूर्व कप्तान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखा है.


इसे भी पढ़ें- ICC Awards 2022: आईसीसी ने जारी किये इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द इयर के नॉमिनेशन,रेस में ये 3 भारतीय प्लेयर्स



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.