सौतेले भाई ने ही हार्दिक-क्रुणाल पांड्या को लगा दिया करोड़ों का चूना, हुआ गिरफ्तार; जानें पूरा मामला

हार्दिक पांड्या के सौतेले भाई को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने वैभव पांड्या को करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में अरेस्ट किया है. आरोप है कि वैभव ने हार्दिक और क्रुणाल पांड्या के साथ बिजनेस पार्टनरशिप में लगभग 4.3 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2024, 11:22 AM IST
  • पैसों की हेराफेरी करने का है आरोप
  • हार्दिक और क्रुणाल को हुआ नुकसान
सौतेले भाई ने ही हार्दिक-क्रुणाल पांड्या को लगा दिया करोड़ों का चूना, हुआ गिरफ्तार; जानें पूरा मामला

नई दिल्लीः हार्दिक पांड्या के सौतेले भाई को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने वैभव पांड्या को करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में अरेस्ट किया है. आरोप है कि वैभव ने हार्दिक और क्रुणाल पांड्या के साथ बिजनेस पार्टनरशिप में लगभग 4.3 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की.

पैसों की हेराफेरी करने का है आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने 37 साल के वैभव पर शिकंजा कसा है. उस पर एक पार्टनरशिप फर्म में करीब 4.3 करोड़ रुपये के हेरफेर करने का बड़ा आरोप है. उसकी इस करतूत के चलते हार्दिक और क्रुणाल पांड्या को नुकसान झेलना पड़ा है. उस पर पैसों की हेराफेरी करने के साथ-साथ पार्टनरशिप में शर्तों के उल्लंघन का भी आरोप है.

पार्टनरशिप की शर्तों को तोड़ने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तीन साल पहले तीन लोगों ने संयुक्त रूप से पॉलीमर बिजनेस लगाया था. इसमें हार्दिक और क्रुणाल पांड्या को 40 फीसदी इन्वेस्टमेंट करना था जबकि शर्तों के अनुसार वैभव पांड्या को 20 फीसदी निवेश करना था. वहीं उसके जिम्मे मैनेजमेंट का काम था. इन्हीं शेयरों के हिसाब से लाभ का बंटवारा होना था.

आरोप है कि वैभव ने इसी बिजनेस में हार्दिक और क्रुणाल को जानकारी दिए बिना एक और कंपनी बनाई और पार्टनरशिप की शर्तों को तोड़ा. इसके चलते मुनाफा घट गया और लगभग 3 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

हार्दिक और क्रुणाल को हुआ नुकसान

आरोप है कि वैभव ने अपने मुनाफे का शेयर भी चुपचाप 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 33.3 फीसदी कर दिया है. इस बारे में हार्दिक और क्रुणाल को जानकारी नहीं थी. इससे उनको काफी नुकसान हुआ है. अब इसे लेकर मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने वैभव पांड्या पर धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप लगाया है. अभी पांड्या ब्रदर्स ने इस मामले में कोई भी सार्वजनिक बयान नहीं दिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़