नई दिल्लीः IPL 2024 Hardik Pandya: क्रिकेट फैंस को IPL 2024 का बेसब्री से इंतजार है. साल 2024 में आईपीएल का 17वां सीजन खेला जाना है. इससे पहले आईपीएल के दो सीजन (2022 और 2023) में गुजरात टाइटंस का कमान संभालने वाले हार्दिक पांड्या लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. पहले तो हार्दिक की गुजरात से मुंबई इंडियंस में वापसी हुई. इसके बाद टीम की कप्तानी सौंपी गई और अब खबर ये आ रही है कि हार्दिक आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गंभीर चोट से गुजर रहे हैं हार्दिक पांड्या
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या इस वक्त गंभीर चोट से गुजर रहे हैं. ऐसे में अगर हार्दिक की चोट आईपीएल 2024 से पहले ठीक नहीं होती है, तो यह मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है. IPL 2024 से पहले भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इस सीरीज से हार्दिक पांड्या का बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है. हालांकि, अभी तक इसकी ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है. 


बांग्लादेश के खिलाफ हुए थे चोटिल
बता दें कि हाल ही भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के बीच में ही हार्दिक चोटिल हो गए थे. इसके बाद टीम में वापसी नहीं कर पाए थे. वर्ल्ड कप के दौरान टीम को हार्दिक की कमी भी खली थी. वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक को एड़ी में चोट लगी थी. इसके बाद से वे लगातार ट्रीटमेंट में बने हुए हैं. ऐसे में अब देखना बेहद दिलचस्प होगा कि क्या हार्दिक आईपीएल में वापसी कर पाएंगे या नहीं. 


शानदार है हार्दिक का IPL करियर 
बात अगर हार्दिक के अभी तक के आईपीएल करियर की करें, तो अभी तक उन्होंने आईपीएल के कुल 123 मुकाबले खेले हैं. इनमें 115 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 30.38 की औसत से 2309 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 145.86 रहा है. इनमें 10 शतकीय पारी भी शामिल है. इसके अलावा गेंदबाजी से उन्होंने 53 विकेट चटकाए हैं. 


ये भी पढ़ेंः PAK vs AUS: टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को लगा दूसरा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये दिग्गज


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.