भारत के खिलाफ ICC ने लिया कड़ा एक्शन, WTC Final से बाहर होने की कगार पर टीम इंडिया

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टीम इंडिया पर स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया है. भारतीय टीम तय समय से दो ओवर पीछे थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2022, 08:41 PM IST
  • पाकिस्तान से भी नीचे है टीम इंडिया
  • कप्तान ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा
भारत के खिलाफ ICC ने लिया कड़ा एक्शन, WTC Final से बाहर होने की कगार पर टीम इंडिया

नई दिल्ली: भारत को इंग्लैंड के बर्मिंघम टेस्ट में करारी हार झेलनी पड़ी. इस हार के साथ टीम इंडिया का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का अभियान भी खतरे में पड़ गया है. 

ICC ने लगाया पूरी टीम पर जुर्माना

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टीम इंडिया पर स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया है. भारतीय टीम तय समय से दो ओवर पीछे थी. भारतीय टीम को सजा के तौर पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दो अंक गंवाने पड़े और खिलाड़ियों पर भी मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अंक गंवाना सबसे बड़ा झटका है क्योंकि इसमें 1-1 अंक की अहमियत होती है. 

पाकिस्तान से भी नीचे है टीम इंडिया

पाकिस्तान की टीम के 44 अंक है और उनका जीतने का प्रतिशत 52.38 है, जबकि भारतीय टीम के 75 अंक हैं लेकिन जीत का प्रतिशत 52.08 है. भारत वर्तमान WTC रैंकिंग में चौथे नंबर पर है. मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम को तीसरी बार धीमे ओवर रेट के कारण अंक गंवाने पड़े हैं. इससे पहले भारतीय टीम नॉटिंघम में दो अंक और एक अंक सेंचुरियन टेस्ट में गंवाना पड़ा था.

बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के हाथों पांचवें टेस्ट में मिली हार के लिये दूसरी पारी में बल्लेबाजों की नाकामी पर ठीकरा फोड़ते हुए कहा कि पहले तीन दिन दबाव बनाने के बाद उन्होंने मैच पर से पकड़ छोड़ दी. जो रूट और जॉनी बेयरस्टॉ के शतकों की मदद से इंग्लैंड ने भारत को सात विकेट से हराया. 

मेजबान ने 378 रन का लक्ष्य हासिल किया जो टेस्ट क्रिकेट में उसके लिये सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करके मिली जीत है. बुमराह ने मैच के बाद कहा ,‘‘ टेस्ट क्रिकेट की यही खूबी है कि तीन दिन अच्छा खेलने के बावजूद यह संभव है. हम कल अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके और वहीं से मैच हमारी जद से निकल गया.

ये भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ ने बताई टीम इंडिया की हार की असली वजह, इन पर फोड़ा ठीकरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़