नई दिल्लीः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच में मिली बड़ी जीत के साथ टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त से आगे है. इस जीत के साथ भारत लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास रखने में कामयाब रहा है. टीम इंडिया की इस शानदार जीत में बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा का अहम योगदान रहा है. दोनों मैचों में जडेजा के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का एक बड़ा बयान सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो जडेजा की गेंदबाजी को देखकर ऐसा लगा कि जैसे वह क्रिकेट से कभी दूर गए ही नहीं. टीम में पहले अक्षर पटेल हर बार इस भूमिका में नजर आते रहे हैं और हाथ घुमाकर विकेट लेते थे, लेकिन अब अक्षर गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि मैदान पर रवींद्र जडेजा है.'


'बल्लेबाजी के दम पर बने बेहतर खिलाड़ी'
उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि यह जडेजा की बल्लेबाजी का कमाल है जिसने उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बनाया है. उन्हें अपने स्किल सेट पर विश्वास है. उनके पूरे पैकेज ने उन्हें एक ऐसा खिलाड़ी बना दिया है, जिसके पास इतना आत्म-विश्वास है."


चोट की वजह से टीम से बाहर थे रवींद्र जडेजा
बता दें कि रवींद्र जडेजा साल 2022 में संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए एशिया कप के दौरान चोटील हो गए थे. जिसके चलते वे ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर रहे. वहीं, अब उन्हें लगभग सात महीने बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में वापसी का मौका मिला और अपने वापसी मैच की दोनों पारियों में उन्होंने 7 विकेट चटकाए. इस दौरान जडेजा ने 70 रन बनाए. जडेजा के इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच बनाया गया.


दूसरे टेस्ट मैच में चटकाए 10 विकेट
वहीं, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच में भी जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने कंगारू टीम की पहली पारी में तीन विकेट तो दूसरी पारी में सात विकटे चटकाए. साथ ही 26 रन बनाए. इस मैच में भी उनके बेहतरीन प्रदर्शन पर उन्हें प्लयेर ऑफ द मैच चुना गया. 


गौरतलब है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज से पहले जडेजा ने  तमिलनाडु के खिलाफ मुकाबले में सौराष्ट्र का नेतृत्व किया था.


ये भी पढ़ेंः IND vs AUS Test Series: दूसरे टेस्ट में इस वजह से हारी कंगारू टीम, कप्तान पैट कमिंस ने किया खुलासा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.