नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीन मैच खेले जा चुके हैं. इनमें दो में भारत को जीत तो एक मैच में हार मिली है. सीरीज का चौथा व अंतिम मैच 9 मार्च को अहमदाबाद में खेला जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम सेलेक्टर्स पर भड़के सुनील गावस्कर
चार मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खराब परफॉर्मेंस पर भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. उनका कहना है कि टीम के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदार टीम के सेलेक्टर्स हैं. टीम के सेलेक्टर्स ने तीन ऐसे खिलाड़ियों का चयन किया, जो इंजरी के शिकार थे. उनको लेकर पहले ही तय था कि वे शुरू के दो मैचों में नहीं खेलेंगे. 


टीम के सेलेक्टर्स को किया जाना चाहिए टारगेट
सुनील गावस्कर ने कहा, मैं देख रहा हूं कि विगत कई दिनों से कई सारे मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी अपने प्लेयर्स को टारगेट कर रहे हैं, लेकिन मेरा मानना है कि वास्तव में आपको ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्टर्स को टारगेट करना चाहिए न कि टीम के खिलाड़ियों को. 


सेलेक्टर्स को दे देना चाहिए इस्तीफा
उन्होंने आगे कहा, मुझे यह बात समझ नहीं आ रही है कि आप उन तीन खिलाड़ियों को कैसे चुन सकते हैं, जिनके बारे में उन्हें पता ही नहीं था कि ये पहले दो मैचों में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं. ये पूरी आधी सीरीज हो गई और मैनेजमेंट के पास प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए केवल 13 खिलाड़ी ही बचे थे. अगर सेलेक्टर्स को थोड़ी बहुत भी अपनी जिम्मेदारियों की परवाह है तो फिर उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. 


एक हार से बदल जाएगा भारत का गणित
बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत भले ही 2-1 से आगे होकर ट्रॉफी अपने पास रखने में कामयाब हो गया हो, लेकिन सीरीज के अंतिम मैच में मिली हार से भारत का पूरा गणित बदल जाएगा. अगर सीरीज का चौथा मैच भारत हारता है तो फिर उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर होना पड़ेगा. ऐसे में भारत 9 मार्च को होने वाले मैच में हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगा.


ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: भारत की हार पर भड़के पूर्व कप्तान, बल्लेबाजों को लेकर कही ये बड़ी बात


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.