IND vs AUS: भारत की हार पर भड़के पूर्व कप्तान, बल्लेबाजों को लेकर कही ये बड़ी बात

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच में टीम इंडिया को 9 विकेट से हार का सामना करना. इस मैच में टीम के बल्लेबाजों ने जिस तरह से अपना प्रदर्शन दिखाया उससे भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर काफी नाखुश हैं. उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया में बल्लेबाजों को आड़े हाथों लिया है और जमकर खरी-खोटी सुनाई है.  

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 4, 2023, 02:18 PM IST
  • टीम की बल्लेबाजी रही खराब
  • सीरीज के दो मैचों में मिली जीत
IND vs AUS: भारत की हार पर भड़के पूर्व कप्तान, बल्लेबाजों को लेकर कही ये बड़ी बात

नई दिल्लीः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच में टीम इंडिया को 9 विकेट से हार का सामना करना. इस मैच में टीम के बल्लेबाजों ने जिस तरह से अपना प्रदर्शन दिखाया उससे भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर काफी नाखुश हैं. उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया में बल्लेबाजों को आड़े हाथों लिया है और जमकर खरी-खोटी सुनाई है.  

टीम की बल्लेबाजी रही खराब
सुनील गावस्कर का कहना है कि मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी खराब रही. इस दौरान टीम के सभी बल्लेबाज पहले ही यह मानकर चल रहे थे कि उन्हें मैच में बस आउट होना है. 

'कम रन में गेंदबाज विपक्षी टीम पर नहीं बना पाते दबाव'
उन्होंने कहा, 'मैच में टॉस जीतने के बाद यदि आपकी टीम महज 109 रनों पर सिमट जाती है, तो फिर विपक्षी टीम पर दबाव बनाने के लिए आपके गेंदबाजों के पास ज्यादा रन ही नहीं हैं. आप और आपकी टीम हमेशा दबाव में रहेगी. मैच में अगर भारत ने अपनी पहली पारी में 180 रन बनाए होते तो फिर मैच में टीम की स्थिति कुछ अलग होती.' 

'पहले ही आउट होने की बना ली थी सोच'
सुनील गावस्कर ने आगे कहा, 'साथ ही दूसरी पारी में भी भारतीय टीम ऐसे बल्लेबाजी कर रही थी कि मानो उन्होंने पहले ही यह बात सोच लिया हो कि हमें तो इस पिच पर आउट होना ही है. इसलिए कुछ शॉट खेलकर रन ही बना लिए जाए. पहले चेतेश्वर पुजारा और फिर ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने दिखाया कि अगर आप सीधे बल्ले से खेलते हैं तो भले ही बीट हो जाएं लेकिन रन बना सकते हैं.'

सीरीज के दो मैचों में मिली जीत 
बता दें कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के कुल तीन मैच खेले जा चुके हैं. इनमें दो मैचों में भारत को जीत मिली है तो एक मैच में हार का मुंह देखना पड़ा है. सीरीज का अंतिम व चौथा मैच 9 मार्च से खेला जाएगा. 

एक हार से बदल जाएगा भारत का गणित 
भारत चार मैचों की सीरीज में दो मैच जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास रखने में भले ही कामयाब रहा हो, लेकिन चौथे मैच में मिली हार भारत को भारी नुकसान पहुंच सकती है. क्योंकि अगर यह मैच ड्रॉ रहा या फिर भारत हार जाता है तो उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा. ऐसे में भारत इस मैच को हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगा. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: 'मेहनत नहीं मजदूरी कर रहे थे भारतीय गेंदबाज', टीम को मिली हार पर फूटा दिग्गज का गुस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़