IND vs AUS: 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को खलेगी पंत की कमी', चैपल ने बताया क्यों हार सकती है रोहित सेना

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से शुरू होने वाली 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज को लेकर दिग्गजों के बीच अपनी-अपनी भविष्यवाणी देने की कवायद शुरू हो गई है जिसके बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भी अपनी राय रखी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2023, 04:17 AM IST
  • पंत की कमी को दूर करना भारत की सबसे बड़ी चुनौती
  • किशन या भरत के लिये आसान नहीं होगा जगह भरना
IND vs AUS: 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को खलेगी पंत की कमी', चैपल ने बताया क्यों हार सकती है रोहित सेना

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से शुरू होने वाली 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज को लेकर दोनों ही देश के फैन्स काफी उत्साहित हैं. जहां पर भारतीय टीम जीत हासिल कर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेगी तो वहीं पर पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम 2004 के बाद पहली बार इस सीरीज को जीतने की कोशिश करती नजर आएगी.

सीरीज को लेकर दिग्गजों के बीच अपनी-अपनी भविष्यवाणी देने की कवायद शुरू हो गई है जिसके बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने भी अपनी राय रखी है.

पंत की कमी को दूर करना भारत की सबसे बड़ी चुनौती

कंगारू टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि पैट कमिंस की अगुआई वाली टीम के खिलाफ भारतीय टीम को अपने नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कमी काफी खलने वाली है क्योंकि भारतीय टीम में इस बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज की जगह कोई नहीं ले सकता है.

ईएसपीएन क्रिकइंफों के लिए लिखे अपने कॉलम में चैपल ने कहा,'बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भारत के लिये जीत हासिल करना आसान नहीं होगा, उसे कई पहलुओं पर खुद को साबित करना होगा, जिसमें सबसे खास होगा कि उसे पंत की जगह क्या करना है. भारतीय टीम को पंत की कमी खलने वाली है क्योंकि वो तेजी से रन बनाता है. पंत की जगह कोई नहीं ले सकता है, क्योंकि पंत के आने के बाद से भारतीय टीम ने तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया है और यह उसकी जुझारू आक्रामकता से आया है. ऐसे में भारतीय टीम को अपने टॉप ऑर्डर से प्रदर्शन कराना बडी़ चुनौती होगा जिनकी स्ट्राइक रेट भी काफी अच्छी हो.'

किशन या भरत के लिये आसान नहीं होगा जगह भरना

गौरतलब है कि 30 दिसंबर 2022 को एक भयानक कार एक्सीडेंट में ऋषभ पंत चोटिल हो गये थे और फिलहाल उससे रिकवरी कर रहे हैं. पंत का शुरुआती इलाज देहलादून के मैक्स हॉस्पिटल में हुआ था जिसके बाद उन्हें 4 जनवरी को मुंबई के अंधेरी वेस्ट में कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी सर्जरी हुई. पंत को गंभीर चोट लगी है जिसके चलते वो करीब 6-8 महीने तक मैदान से दूर रहने वाले हैं. ऐसे में भारतीय टीम उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएस भरत और ईशान किशन को सीरीज के पहले दो मैचों में मौका दे सकती है.

आपको बता दें कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का पहला मैच नागपुर के मैदान पर 9 से 13 फरवरी तक खेलना है जबकि सीरीज का दूसरा मैच नई दिल्ली में 17 से 21 फरवरी तक खेलना है.भारतीय चयनकर्ताओं ने फिलहाल सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिये ही टीम का ऐलान किया है.

इसे भी पढ़ें- U19 T20 World Cup 2023: खिताबी जीत के साथ ही रोने लगी कप्तान शैफाली वर्मा, विश्वकप जीतने पर जानें क्या बोली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़