Ind vs Aus: हेजलवुड ने विराट कोहली का कैच छोड़ने वाले मिचेल मार्श नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी पर निकाला गुस्सा

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि भारत के हाथों विश्व कप के पहले मैच में मिली हार में मिचेल मार्श के हाथों विराट कोहली का कैच टपकाए जाने की कोई भूमिका नहीं थी. विराट कोहली को 8वें ओवर में हेजलवुड की गेंद पर जीवनदान मिला जब मार्श ने मिडविकेट में उनका कैच टपकाया. विकेटकीपर एलेक्स कैरी भी दौड़े थे लेकिन गलतफहमी की वजह से कैच छूट गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 9, 2023, 01:30 PM IST
  • यह मिचेल का ही कैच थाः हेजलवुड
  • हमने अच्छी शुरुआत की थीः जोश
Ind vs Aus: हेजलवुड ने विराट कोहली का कैच छोड़ने वाले मिचेल मार्श नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी पर निकाला गुस्सा

नई दिल्लीः India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि भारत के हाथों विश्व कप के पहले मैच में मिली हार में मिचेल मार्श के हाथों विराट कोहली का कैच टपकाए जाने की कोई भूमिका नहीं थी. विराट कोहली को 8वें ओवर में हेजलवुड की गेंद पर जीवनदान मिला जब मार्श ने मिडविकेट में उनका कैच टपकाया. विकेटकीपर एलेक्स कैरी भी दौड़े थे लेकिन गलतफहमी की वजह से कैच छूट गया. 

'यह मिचेल का ही कैच था'
हेजलवुड ने मैच के बाद कहा, 'नहीं. मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई भूमिका थी.' उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि कैरी वहां तक पहुंच पाते. यह मिचेल का ही कैच था. उन्होंने कैच छोड़ा लेकिन ऐसा होता रहता है. हर कोई काफी मेहनत कर रहा है. हम आगे भी करते रहेंगे.'

ऑस्ट्रेलिया के 199 रन के जवाब में भारत ने पहले दो ओवर में ही तीन विकेट गंवा दिए थे. कोहली उस समय आउट हो जाते तो भारत का स्कोर 20 रन पर चार विकेट होता. कोहली ने उस समय 12 रन ही बनाए थे. 

'हमने अच्छी शुरुआत की थी'
भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी के बारे में हेजलवुड ने कहा, 'हमारा मानना है कि नई गेंद ने अपना काम किया. हमें पता था कि स्पिनरों को खेलना कठिन होगा. उन्होंने अच्छी साझेदारी की लेकिन हमने भी शुरुआत अच्छी की थी.' उन्होंने भारतीय गेंदबाजों खासकर कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव की तारीफ की जिन्होंने डेविड वॉर्नर समेत दो विकेट लिए. 

उन्होंने कहा, 'कुलदीप ने पिछले एक से डेढ़ साल में शानदार गेंदबाजी की है. वह हमेशा से अच्छा खिलाड़ी रहा है. उसे खेलना कठिन था. उसके पास इतनी विविधता है. भारत के तीनों स्पिनर एक-दूसरे से अलग है और उन्हें हालात का बखूबी पता है जिसके अनुसार उन्होंने गेंदबाजी की.'

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट हराया
बता दें कि भारत ने वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया. दो रन पर तीन विकेट खोने के बाद विराट और केएल राहुल ने मैचजिताऊ साझेदारी की जिसकी बदौलत भारत ने जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़िएः IND vs AUS: राहुल-कोहली के विराट अंदाज ने भारत को 6 विकेट से जिताया, जीत से वर्ल्ड कप की ओपनिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़