नई दिल्लीः Ind vs Pak Women T20 World Cup: भारत ने महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में रविवार को दुबई में हुए मुकाबले में पाकिस्तान को छह विकेट से शिकस्त दी. भारत ने पाकिस्तान को आठ विकेट पर 105 रन पर रोकने के बाद 18.5 ओवर में चार विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया, लेकिन जीतने के बाद भी भारत को दो बड़े झटके लगे हैं. जानिए क्योंः 


पहली वजह- रन रेट सुधारने का मौका गंवाया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल भारत ने पाकिस्तानी टीम को महज 105 ही रन बनाने दिए थे. भारत को जीत के लिए महज 106 रन का लक्ष्य हासिल करना था. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में भारत को करारी हार मिली थी. इसकी वजह से भारत का प्वाइंट्स टेबल पर रन रेट माइनस में चला गया था. ऐसे में भारतीय टीम के पास अपने रन रेट को सुधारने का सुनहरा मौका था लेकिन भारतीय टीम इस अवसर को भुना नहीं पाई और 18.5 ओवर में 106 रन का लक्ष्य हासिल किया. 


इस वजह से जीत के बाद भी भारतीय टीम का रन रेट -1.217 है और प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम ग्रुप ए में 5वें नंबर पर है. हालांकि टीम के 2 मुकाबलों में 1 जीत के साथ 2 अंक हैं लेकिन इस जीत के बाद भी वह पाकिस्तान से नीचे है. पाकिस्तान के भी 2 मैच में 1 जीत के साथ 2 अंक हैं लेकिन उसका रन रेट 0.555 है. 


दूसरी वजह- कप्तान हरमनप्रीत कौर को लगी चोट


दरअसल जब टीम इंडिया जीत के बिल्कुल करीब थी, तभी 19वें ओवर की चौथी बॉल पर कप्तान हरमनप्रीत कौर स्टंपिंग से बचने की कोशिश में क्रीज पर पहुंचने के लिए तेजी से पीछे मुड़ी लेकिन वह असंतुलित होकर गिर गईं. इस वजह से उन्हें अपनी गर्दन पर परेशानी महसूस हुई. दर्द की वजह से उनको रिटायर हर्ट होना पड़ा. 


 



वर्ल्ड कप के दौरान कप्तान हरमनप्रीत कौर की गर्दन में हुई इस परेशानी ने फैंस की चिंता बढ़ा दी है क्योंकि भारत को अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिए उनका फिट होना बेहद जरूरी है. वहीं मैच के बाद स्मृति मंधाना ने कहा, 'अभी हरमनप्रीत कौर की चोट के बारे में कुछ भी कहना जल्दीबाजी होगी. मेडिकल टीम उन्हें देख रही है. उम्मीद है कि वो ठीक होंगी.'


बता दें की भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 32 जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रिटायर हर्ट होने से पहले 29 और जेमिमाह रोड्रिग्स ने 23 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान की ओर से कप्तान फातिमा सना दो विकेट लिये.


यह भी पढ़िएः Ind vs Pak: कौन हैं श्रेयंका पाटिल जिनकी घूमती गेंदों के सामने पाकिस्तानी बैटर्स का चकराया सिर, वर्ल्ड कप मैच में 105 रन पर ढेर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.