इतिहास रचने के दहलीज पर विराट कोहली, 3rd ODI में बना सकते हैं ये 2 बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs SL 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच बुधवार 7 अगस्त को कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच विराट कोहली के लिए बेहद खास होने वाला है, क्योंकि विराट कोहली सीरीज के आखिरी मैच में दो बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड को हासिल कर सकते हैं. आइए जानते हैं पूरी बात. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2024, 12:39 PM IST
  • 114 रन बनाते ही विराट रचेंगे इतिहास
  • सीरीज में 38 रन ही बना पाए हैं विराट कोहली
इतिहास रचने के दहलीज पर विराट कोहली, 3rd ODI में बना सकते हैं ये 2 बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्लीः IND vs SL ODI Series: भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली मन मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में उनसे उम्मीद की जा रही है कि सीरीज के आखिरी मैच में विराट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. सीरीज के तीसरे मैच में विराट कोहली के पास दो बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. 

114 रन बनाते ही विराट रचेंगे इतिहास 
इनमें से एक रिकॉर्ड 14000 वनडे रन बनाने का होगा. दरअसल, वनडे की 282 पारियां खेल चुके विराट कोहली 13,886 रन स्कोर बोर्ड पर लगा चुके हैं. वे 14000 के आंकड़े से महज 114 रन पीछे हैं. ऐसे में अगर विराट सीरीज के तीसरे मैच में 114 बना देते हैं, तो वे वनडे क्रिकेट में 14000 के आंकड़े को सबसे तेजी से छूने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हो जाएंगे. अभी तक यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्होंने 350 पारियों में 14000 रन पूरे किए थे. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर कुमार संगकारा हैं, जिन्होंने 378 पारियों में 14000 रन पूरा किया था. 

27000 से 78 रन दूर विराट कोहली 
दूसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड वर्ल्ड क्रिकेट में 27000 रन बनाने का हैं. बता दें कि अभी तक तीन ही खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने 27000 या इससे अधिक रन बनाने का कारनामा किया है. इसमें सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और कुमार संगकारा का नाम शामिल है. विराट कोहली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 27000 रन पूरा करने से महज 78 रन दूर हैं. ऐसे में अगर सीरीज के आखिरी मैच में विराट कोहली 78 रन बना देते हैं, तो वे भी इस खास क्लब में शामिल हो सकते हैं. 

सीरीज में 38 रन ही बना पाए हैं विराट कोहली 
गौरतलब है कि भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है. सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था. वहीं, दूसरे मैच में हार का मुंह देखना पड़ा. अब भारत के पास सीरीज को ड्रॉ करने के लिए तीसरा मैच जीतने के सिवाय कोई दूसरा रास्ता नहीं है. सीरीज के पहले मैच में विराट कोहली ने 24 तो दूसरे मैच में 14 रन बनाए थे. 

ये भी पढ़ेंः Olympic 2024 हॉकी सेमीफाइनल में भारत का जर्मनी से मुकाबला, जानें हेड टू हेड आंकड़ों में कौन किस पर भारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़