नई दिल्लीः टीम इंडिया गुरुवार शाम को पोर्ट ऑफ स्पेन त्रिनिदाद और टोबैगो के क्वींस पार्क ओवल में शुरू होने वाली दो मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा. दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगी और यह मैच विराट कोहली का 500वां अंतरराष्ट्रीय मैच भी होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आकाश चोपड़ा ने जताई ये उम्मीद
दूसरे टेस्ट की अगुवाई में कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा, “अगर यह ऐसी पिच है जो डोमिनिका की पिच के समान है, तो मैं देखता हूं कि तेज गेंदबाजों में से एक को आराम दिया जाएगा और अक्षर पटेल अंतिम ग्यारह में खेलेंगे. लेकिन मैं यह भी उम्मीद कर रहा हूं कि सतह पर थोड़ी अधिक घास होगी, सतह पर थोड़ी अधिक नमी होगी. अगर ऐसा मामला है, तो यह वही ग्यारह हो सकता है जो डोमिनिका में खेला था, दूसरे टेस्ट मैच में भी खेल सकता है. अभिनव मुकुंद को लगा कि भारतीय टीम ज्यादा बदलाव नहीं करेगी.


तेज गेंदबाद की उठ रही मांग
“डोमिनिका में उस प्रभावशाली जीत के बाद, मुझे नहीं लगता कि बहुत अधिक बदलाव होंगे. लेकिन अगर कोई है, तो मैं एक तेज गेंदबाज को आते देखना चाहूंगा, नवदीप सैनी या मुकेश कुमार जैसा कोई, उनके जैसा कोई जो तीसरे सीमर की भूमिका निभा सकता है. लेकिन यह भी असंभव लगता है, कमोबेश, मुझे लगता है कि भारत उसी ग्यारह के साथ जाएगा.”


हालांकि, सैयद सबा करीम का मानना ​​​​है कि यह सब सतह पर निर्भर करता है और कहा, “अगर डोमिनिका में हमने जो देखा, वैसा ही ट्रैक पोर्ट ऑफ स्पेन के लिए तैयार किया जाता है, तो मुझे उम्मीद है कि तीसरे स्पिनर अक्षर पटेल टीम में शार्दुल ठाकुर की जगह आएंगे.” यदि वेस्टइंडीज का थिंक टैंक तेज गति के अनुकूल ट्रैक पर चलता है, तो इस बात की प्रबल संभावना है कि भारत शार्दुल ठाकुर के स्थान पर नवदीप सैनी या मुकेश कुमार को ला सकता है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.