नई दिल्लीः IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का आज रविवार 14 जुलाई को आखिरी मैच खेला जाना है. सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है. ऐसे में आखिरी मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव दिखना कई हद तक संभव लग रहा है और अभी तक सीरीज के चारों मैचों में प्लेइंग इलेवन में बदलाव होते रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले मैच में भारत को मिली थी हार 
सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल की नेतृत्व वाली टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद सीरीज में टीम ने शानदार वापसी की और लगातार तीन मैचों में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम कर लिया है. सीरीज के चौथे मुकाबले के जरिए तुषार देशपांडे ने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया. हालांकि, डेब्यू मैच में वे कुछ खास नहीं कर पाए. 


3 ओवर में खर्च किए 30 रन 
तुषार देशपांडे ने 3 ओवर की गेंदबाजी में 10 की इकॉनमी से 30 रन खर्च किए और सिर्फ एक ही विकेट चटका पाए. ऐसे में एक्सपर्ट की मानें, तो सीरीज के आखिरी मैच से उनका पत्ता कट सकता है और उनकी जगह पर फिर से आवेश खान की वापसी हो सकती है. या यह भी हो सकता है कि आवेश के बदले टीम में मुकेश कुमार की वापसी हो जाए. 


मुकेश कुमार को नहीं मिला है मौका 
बता दें कि शुरू से ही मुकेश कुमार जिम्बाब्वे दौरे पर टीम के साथ मौजूद हैं लेकिन उन्हें अभी तक सीरीज के एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि मुकेश कुमार पांचवें मैच में कप्तान शुभमन गिल की पसंद बन सकते हैं. हालांकि, अब ये देखने वाली बात होगी कि आज के मैच में टीम इंडिया किन बड़े बदलावों के साथ नजर आएगी. 


टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवनः यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान/मुकेश कुमार, खलील अहमद.


ये भी पढ़ेंः लीजेंड्स लीग में भी भारत से हारा पाकिस्तान, धोनी के इस खास प्लेयर ने लगाई छक्के-चौकों की बरसात 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.