लीजेंड्स लीग में भी भारत से हारा पाकिस्तान, धोनी के इस खास प्लेयर ने लगाई छक्के-चौकों की बरसात

IND vs PAK WCL Final 2024: आईसीसी के मुकाबलों में अक्सर भारत से हारने वाले पाकिस्तान को अब लीजेंड्स लीग में भी शिकस्त मिली है. युवराज सिंह के नेतृत्व में उतरी इंडिया चैंपियंस टीम का सामना टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में धुर विरोधी पाकिस्तान चैंपियंस की टीम से बर्मिंघम में हुआ.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2024, 08:56 AM IST
  • यूसुफ पठान ने बनाए 30 रन
  • पाकिस्तान ने बनाए 156 रन
लीजेंड्स लीग में भी भारत से हारा पाकिस्तान, धोनी के इस खास प्लेयर ने लगाई छक्के-चौकों की बरसात

नई दिल्लीः IND vs PAK WCL Final 2024: आईसीसी के मुकाबलों में अक्सर भारत से हारने वाले पाकिस्तान को अब लीजेंड्स लीग में भी शिकस्त मिली है. युवराज सिंह के नेतृत्व में उतरी इंडिया चैंपियंस टीम का सामना टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में धुर विरोधी पाकिस्तान चैंपियंस की टीम से बर्मिंघम में हुआ. इस दौरान भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. 

अंबाती रायुडू ने खेली आतिशी पारी 
भारत की जीत में लंबे समय तक क्रिकेट ग्राउंड में महेंद्र सिंह धोनी का साथी रहे और आईपीएल में सीएसके के लिए खेल चुके दिग्गज खिलाड़ी अंबाती रायुडू का अहम योगदान रहा. उन्होंने मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 50 रनों की आतिशी पारी खेली. रायुडू ने 30 गेंदों में 5 चौकों और दो छक्कों की मदद से कुल 50 रन बनाए. 

यूसुफ पठान ने बनाए 30 रन 
टीम की जीत में यूसुफ पठान का भी अहम योगदान रहा. उन्होंने 16 गेंदों पर 30 रनों का शानदार पारी खेली. वहीं, कप्तान युवराज सिंह ने नाबाद 15 रन बनाए. इस दौरान पाकिस्तान की ओर से आमिर यमीन सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने अपनी स्पेल में 2 विकेट चटकाए. 

पाकिस्तान ने बनाए 156 रन 
बात अगर मुकाबले की करें, तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान चैंपियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर कुल 156 रन बनाए. इस दौरान शोएब मलिक ने 36 गेंदों में 41 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने 24 रन बनाए. इस दौरान भारत की ओर से पेसर अनुरीत सिंह सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे. 

अनुरीत सिंह ने चटकाए 3 विकेट 
अनुरीत सिंह ने 3 विकेट चटकाए. वहीं, विनय कुमार, पवन नेगी और इरफान पठान ने एक-एक विकेट हासिल किया. बता दें कि इंडिया चैंपियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं, पाकिस्तान चैंपियंस ने वेस्टइंडीज चैंपियंस को हराकर फाइनल में एंट्री मारी थी. टीम की जीत में रायुडू के अहम योगदान को देखते हुए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

ये भी पढ़ेंः IND vs ZIM: सीरीज के चौथे मुकाबले में टीम इंडिया में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़