नई दिल्ली: India vs West indies T20 Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में भारत 2-1 से आगे हैं. 6 और 7 अगस्त को बाकी दो मैच खेले जाने हैं. अब इन दोनों मैचों से संकट के बाद छट गए हैं क्योंकि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए अमेरिका का वीजा मंजूर हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फ्लोरिडा में सीरीज के बाकी मैच


भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 और 7 अगस्त को अंतिम दो टी20 मैच फ्लोरिडा होंगे. दोनों टीमों को संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए अपना वीजा प्राप्त करने के बाद फैसला लिया गया है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गयाना के राष्ट्रपति इरफान अली के हस्तक्षेप के बाद कई घंटों में दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए यूएसए वीजा प्राप्त किया गया. 


वीजा संकट की वजह से मुश्किल में थे दोनों मैच


बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ इस बात पर सहमति जताई थी कि सीरीज के आखिरी दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में होंगा. फ्लोरिडा में भारतीय टीम पहले भी वेस्टइंडीज से दो टी20 खेल चुकी है. अमेरिका में क्रिकेट को लोकप्रिय करने के लिए आईसीसी के साथ मिलकर बीसीसीआई की काम कर रहा है. मौजूदा सीरीज में वीजा संकट खड़ा हो गया था. गयाना का राष्ट्रपति के हस्तक्षेप के बाद खिलाड़ियों को वीजा मिलने का रास्ता साफ हुआ. 


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साक्षात्कार में शामिल होने वालों में भारत के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ थे. वास्तव में, उनमें से 14 भारतीय खिलाड़ियों में से थे, जिनके पास यात्रा की मंजूरी नहीं थी. रिपोर्ट में कहा गया है, "रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, दिनेश कार्तिक, रवि बिश्नोई, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव सहित अन्य लोग इस बीच मियामी पहुंच गए हैं. उनके साथ टीम के बाकी साथी भी शामिल होंगे.


इससे पहले भारत ने तीसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन बनाए थे. कायल मेयर्स ने सबसे ज्यादा 73 रन की पारी खेली. जवाब में भारत ने सूर्यकुमार के 76 रन की बदौलत 19 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की थी.


ये भी पढ़ें- CWG 2022: सेमीफाइनल में पहुंचते ही गोल्ड की तैयारी करने लगा भारत, क्यों इंग्लैंड बना वजह



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.