टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भारत को मिली बड़ी खुशखबरी, विराट आर्मी ने किया कमाल

ICC टेस्ट रैंकिंग्स में भारतीय खिलाड़ियों की किस्मत चमकी गयी है. टॉप 10 में तीन भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 5, 2021, 06:32 PM IST
  • टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर
  • केन विलियमसन का शीर्ष स्थान पर कब्जा
टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भारत को मिली बड़ी खुशखबरी, विराट आर्मी ने किया कमाल

नई दिल्ली: भारतीय टीम को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड में टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम की नजरें चैंपियनशिप का पहला खिताब अपने नाम करने पर हैं. इससे पहले ICC टेस्ट रैंकिंग्स में भारतीय खिलाड़ियों की किस्मत चमकी गयी है. टॉप 10 में तीन भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं.

टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में चार स्थानों की सुधार के साथ 11 वें स्थान पर पहुंच गए हैं. टीमों की रैंकिंग में भारतीय टीम टॉप पर बनी हुई है. उसके बाद न्यूजीलैंड, तीसरे नम्बर पर ऑस्ट्रेलिया और चौथे नम्बर पर इंग्लैंड हैं.

ये भी पढ़ें- IPL स्थगित होने के बाद भी कोरोना पॉजिटिव हो रहे खिलाड़ी और कोच, CSK के लिए बुरी खबर

केन विलियमसन का शीर्ष स्थान पर कब्जा

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 919 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ नंबर दो पर हैं. आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग लिस्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं. इनमें कप्तान विराट कोहली एक स्थान खिसक कर चौथे से नंबर पांचवें स्थान पर, ऋषभ पंत, न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स और रोहित शर्मा संयुक्त छठे स्थान पर हैं. विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत को तीन स्थान का फायदा हुआ है.

हालांकि टेस्ट के गेंदबाजों की रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन इकलौते भारतीय वनडे में गेंदबाज हैं जो शीर्ष 10 में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. वे पैट कमिंस के बाद दूसरे पायदान पर है.

वनडे में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पहले और विराट कोहली दूसरे नम्बर पर हैं. रोहित शर्मा तीसरे और  न्यूजीलैंड के रॉस टेलर चौथे पायदान पर काबिज हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़