नई दिल्लीः एडिलेड के मैदान पर मेन इन ब्लू को दूसरे सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया को मिली हार पर पाकिस्तान के पूर्व कोच इंजमाम-उल-हक का मानना है कि भारतीय टीम के गेंदबाजों ने मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, जो टीम के हार का सबसे बड़ा कारण रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली जीत के साथ इंग्लैंड फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया में आयोजित इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रविवार(13 नवंबर) को मेलबर्न के स्टेडियम पर खेला जाएगा.


'अक्सर बड़े मैचों में समस्या में पड़ जाती है टीम इंडिया'


पाकिस्तान के पूर्व कोच इंजमाम-उल-हक ने कहा, 'जब भी कोई बड़ा मैच होता है तो भारतीय टीम को समस्या का सामना करना पड़ता है और मैं एशिया कप के बाद से यह देख रहा हूं. जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. हालांकि, हमारी गेंदबाजी टीम इंडिया के गेंदबाजी से काफी बेहतर है. हमारे टीम के गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर जमने का मौका ही नहीं देंगे और हम फाइनल में बहुत बेहतर प्रदर्शन करेंगे.'


इंग्लैंड के सलामी जोड़ियों ने खेली थी धुआंधार पारी


बता दें कि दोनों देशों के बीच मुकाबले में भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 बनाया था. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने इंग्लैंड की टीम बीना विकेट गवांए मात्र 16 ओवर में ही जीत हासिल कर लिया था. इस दौरान इंग्लैंड की तरफ से क्रीज पर सलामी बल्लेबाज के रूप में आए जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने धुआंधार पारी खेली थी, मुकाबले में जोस बटलर के बल्ले से 80 तो एलेक्स हेल्स के बल्ले से 86 रन लगते हुए देखा गया.


टीम के गेंदबाज रहे थे फ्लॉप


भारत-इंग्लैंड मुकाबले में एक तरफ जहां टीम इंडिया की शुरुआती बल्लेबाजी काफी धीमी रही तो दूसरी तरफ टीम के गेंदबाज भी काफी खराब प्रदर्शन किए थे. इंग्लैंड के बल्लेबाज मैच में लगातार शॉट लगाते गए और टीम के गेंदबाज अपनी आंखों से इस नजारे को देखते गए. टीम के सीनियर पेसर भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले दो ओवर में ही 25 रन दिए.


 


ये भी पढ़ें- हमेशा के लिए टीम इंडिया से कटेगा इन खिलाड़ियों का पत्ता! कड़े एक्शन की तैयारी में सेलेक्टर


 



 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.