नई दिल्लीः साउथ अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी ए़डन मार्करम का एक बड़ा बयान सामने आया है. अपने बयान में ए़डन मार्करम ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को उस खिलाड़ी के रूप में चुना है जिन्हें वे SA20 टूर्नामेंट में खेलते देखना चाहते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'धोनी से काफी कुछ सीख सकते हैं टीम के खिलाड़ी'
मार्करम ने कहा, 'ईमानदार से कहूं तो, महेंद्र सिंह धोनी जैसा किसी खिलाड़ी का आपके टीम में होना बहुत बड़ी बात है. उनके टीम में होने से टीम के बाकी खिलाड़ियों को काफी लाभ मिलेगा. वे उनसे काफी कुछ सीख सकते हैं. उसके पास बहुत सारी जानकारी है, जिसका फायदा हमारे स्थानीय युवा खिलाड़ियों को होगा.' 


SRH ने एडन मार्करम को बनाया नया कप्तान
आईपीएल 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने एडन मार्करम को अपना नया कप्तान बनाया है. इससे पहले मार्करम साउथ अफ्रीका टी20 लीग के पहले एडिशन में सनराइजर्स ईस्टर्न केप की अगुआई किए हैं और उनकी नेतृत्व में टीम चैंपियन भी बनी. मार्करम ने SA20 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक शतक सहित 366 रन बनाए थे साथ ही 11 विकेट भी झटके थे.


केन विलियमसन को किया था रिलीज
बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले ही केन विलियमसन को रिलीज कर दिया था. केन विलियमसन पिछले सीजन में टीम के कप्तान थे, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. SRH पलेऑफ में प्रवेश करने में विफल रही और टीम आठवें स्थान पर रही. 


'एक कप्तान के रूप में आप हमेशा अच्छा करना चाहते हैं'
वहीं, एडन मार्करम ने कप्तानी के मुद्दे पर बात करते हुए कहा, 'जब  आप के ऊपर जिम्मेदारी आती है तो आप स्वाभाविक रूप से इसका आनंद लेते हैं. एक खिलाड़ी के रूप में आप हमेशा जीतने की इच्छा रखते हैं और जब आप कप्तान बन जाते हैं तो यह और भी बढ़ जाता है. तब आप चाहते हैं कि टीम हमेशा अच्छा करे और फैंस को संतुष्ट करे.'


ये भी पढ़ेंः पूर्व भारतीय कोच ने बताई शास्त्री-कोहली युग की सबसे बड़ी गलती, बताया क्यों बेहतर है रोहित-द्रविड़ का एरा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.