नई दिल्लीः चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबला बुधवार को बारिश की भेंट चढ़ गया. लखनऊ सुपरजाइंट्स की पारी में आखिरी ओवर के दौरान बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा और इसके बाद भी रूक-रूक कर बारिश होती रही जिससे मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका. इस मैच से दोनों टीमों ने एक-एक अंक साझा किया. दूसरी पारी में पांच ओवर का मैच शुरू होने का कटऑफ समय शाम सात बजकर 28 मिनट था लेकिन बारिश और मैदान गीला होने के कारण इसके आधा पहले ही अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बडोनी ने खेली शानदार पारी
इससे पहले बारिश के कारण टॉस आधे की देरी से हुआ था जबकि पारी की शुरुआत में 15 मिनट का विलंब हुआ था. बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर हालांकि आयुष बडोनी ने 59 रन की नाबाद पारी खेल कर लखनऊ की लाज बचायी. उनकी पारी से टीम ने बारिश के कारण खेल रोके जाने तक सात विकेट पर 125 रन बनाये.   जिस पिच पर दूसरे बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे वहां बडोनी ने 33 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाये. उन्होंने निकोलस पूरन के साथ छठे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. पूरन 31 गेंद की पारी में सिर्फ 20 रन ही बना सके. टीम ने 15 से 19वें ओवर तक 63 रन जोड़े.   


सीएसके के गेंदबाजों ने इस तरह प्रदर्शन किया
चेन्नई के लिए मोईन अली, महीश तीक्षणा और मथीश पथिराना ने दो-दो विकेट लिये. मोईन से चार ओवर में सिर्फ 13 रन दिये जबकि तीक्षणा ने इतने ही ओवर में 37 रन खर्च किये. पथिराना ने 3.2 ओवर में 22 रन दिये. रविंद्र जडेजा ने तीन ओवर में 11 रन देकर एक विकेट लिया. नियमित कप्तान लोकेश राहुल की गैरमौजूदगी में लखनऊ सुपरजाइंट्स के बल्लेबाज शुरू से दबाव में दिखे. 


बडोनी ने 19वें ओवर में दीपक के खिलाफ छक्का लगाकर 30 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद पर एक और छक्का जड़ स्कोर को 125 रन तक पहुंचा दिया. आखिरी ओवर में पथिराना ने कृष्णप्पा गौतम (एक रन) को आउट कर दूसरी सफलता हासिल की.  इसके बाद बारिश के कारण खिलाड़ियों को मैदान से बाहर निकलना पड़ा. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.