क्रिकेट में सचिन से विरासत में क्या लेकर आये हैं अर्जुन तेंदुलकर, धमाकेदार IPL आगाज के बाद गावस्कर ने खोला राज

Sunil Gavaskar on Arjun Tendulkar: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मुंबई इंडियंस के लिये आखिरी ओवर में मैच जिताने वाले युवा गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर की जमकर तारीफ की है और उस चीज का नाम बताया है जो वो क्रिकेट में अपने पिता और खेल के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से विरासत में लेकर आये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2023, 04:21 PM IST
  • सचिन से अर्जुन को विरासत में मिली है ये चीज
  • अर्जुन और सचिन में एक जैसी हैं ये चीजें
क्रिकेट में सचिन से विरासत में क्या लेकर आये हैं अर्जुन तेंदुलकर, धमाकेदार IPL आगाज के बाद गावस्कर ने खोला राज

Sunil Gavaskar on Arjun Tendulkar: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मुंबई इंडियंस के लिये आखिरी ओवर में मैच जिताने वाले युवा गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर की जमकर तारीफ की है और उस चीज का नाम बताया है जो वो क्रिकेट में अपने पिता और खेल के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से विरासत में लेकर आये हैं.

सचिन से अर्जुन को विरासत में मिली है ये चीज

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गये मैच में अर्जुन ने मुंबई इंडियंस का आखिरी ओवर डाला और अपना पहला आईपीएल विकेट लेते हुए मुंबई को 14 रन से जीत दिलाई. इस जीत के बाद सुनील गावस्कर ने अर्जुन तेंदुलकर की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें अपने पिता सचिन तेंदुलकर का टेम्परामेंट विरासत में मिला है.

अर्जुन और सचिन में एक जैसी हैं ये चीजें

गावस्कर ने अर्जुन और उनके महान पिता सचिन तेंदुलकर के बीच समानताओं को पहचाना और जूनियर तेंदुलकर को सोचने वाला क्रिकेटर बताया.

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर कहा, ‘हर कोई बात करता था कि सचिन तेंदुलकर के पास अपने करियर की शुरूआत में कितनी अद्भुत प्रतिभा है लेकिन यह उनका टेम्परामेंट था जो लाजवाब था और अर्जुन को वही टेम्परामेंट मिला है. वह सोचने वाले क्रिकेटर दिखाई देते हैं. यह एक अच्छा संकेत है कि एक युवा को आखिरी ओवर डालने को मिलता है और वह टीम को जीत दिलाता है.’

बड़े खिलाड़ियों के बिना भी अच्छा कर रही है मुंबई

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एरॉन फिंच का मानना है कि मुंबई टीम के युवा खिलाड़ी बड़े प्लेयर्स की गैरमौजूदगी में अपना प्रदर्शन दिखा रहे हैं जो किसी भी टीम के लिए अच्छा संकेत है.

फिंच ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर जैसे बड़े सितारों की अनुपस्थिति में मुंबई टीम के युवा खिलाड़ी खड़े हुए हैं. टीम को इन बड़े खिलाड़ियों की कमी पहले एक-दो मैचों में खली लेकिन अब युवा खिलाड़ी परफॉर्म करके दिखा रहे हैं.’

कैमरुन ग्रीन से प्रभावित हुए हैं इरफान पठान

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान कैमरून ग्रीन की प्रगति देखकर काफी प्रभावित हैं.

उन्होंने कहा, ‘कैमरून ग्रीन विश्व क्रिकेट के अगले सुपरस्टार होंगे. वह प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और हर दिन के साथ अपने खेल का लेवल ऊँचा करते जा रहे हैं.’

मुंबई ने लगाई जीत की हैट्रिक

हैदराबाद में मिली 14 रन की जीत के साथ मुंबई ने शेष टीमों को मजबूत संदेश दिया है कि पांच बार के चैंपियन अपनी लय में वापस आ रहे हैं. मुंबई ने लगातार तीन मैच जीत लिए हैं और इस बदलाव का बड़ा कारण कैमरून ग्रीन, तिलक वर्मा और अर्जुन जैसे युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन है.

इसे भी पढ़ें- अपने पिता से भी एक कदम आगे निकल गये हैं अर्जुन’, रवि शास्त्री ने फेंकी रिकॉर्ड की बाउंसर तो कैसे तेंदुलकर ने किया डक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़