नई दिल्ली: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से पूर्व निर्धारित टेस्ट मैच खेलना है. संबंधित सीरीज में भारत 2-1 से आगे है और यदि टीम इंडिया ये टेस्ट ड्रॉ भी करा लेती है तो सीरीज पर उसका कब्जा हो जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत ने सुलझा ली हैं अपनी दिक्कतें- द्रविड़


भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच से पहले लीसेस्टरशर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच में टीम ने अपनी सभी समस्याओं को सुलझा लिया है. श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, शुभमन गिल, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने ड्रॉ हुए इस अभ्यास मैच में अर्धशतक जड़ा. 


द्रविड़ ने ‘लीसेस्टरशर फॉक्सेस’ की ओर से ट्विटर पर जारी वीडियो में कहा कि शुक्रवार से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से हमें जो भी चाहिए था हमने इस मैच से उसे हासिल किया. मुझे लगता है कि हम इस सप्ताह में जो कर पाए उससे काफी खुश है. इंग्लैंड के हालात में खेलने की चुनौती के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कहा कि जब आपके पास सिर्फ एक मैच खेलने के लिए हो तो इन चीजों के लिए ज्यादा समय नहीं होता है. 


इस टेस्ट में गलती करने का विकल्प नहीं


आपको कम समय के अंदर मैदान में उतर कर प्रदर्शन करना होता है. मुझे उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ी इस टेस्ट मैच के पहले दिन से ऐसा कर पायेंगे. भारत के इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, ‘‘ ऐसी स्थिति में गलती करने का ज्यादा विकल्प नहीं होता है. हमारे लिये हालांकि यह अच्छा सप्ताह रहा. मुझे लगता है कि मैच के दौरान शुरुआती दो दिनों तक पिच चुनौतीपूर्ण रहेगी और फिर सामान्य हो जायेगी.   


पांचवां टेस्ट पिछले साल ही खेला जाना था लेकिन भारतीय खेमे में कोरोना संक्रमण के मामले आने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. 



ये भी पढ़ें- IND vs IRE 2nd T20: टीम इंडिया का असली मिशन शुरू, T20 World Cup से पहले इन युवाओं के पास आखिरी मौका


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.