IND vs IRE 2nd T20: टीम इंडिया का असली मिशन शुरू, T20 World Cup से पहले इन युवाओं के पास आखिरी मौका

बारिश के कारण पहला मैच 12-12 ओवर का ही कर दिया गया था. कल भी मौसम खराब रहने का अनुमान है जिसका असर इस मैच पर भी पड़ सकता है . 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2022, 05:56 PM IST
  • भारत के खिलाफ कुछ अनोखा करना चाहेगा आयरलैंड
  • दूसरा टी20 में युवाओं के पास आखिरी मौका
IND vs IRE 2nd T20: टीम इंडिया का असली मिशन शुरू, T20 World Cup से पहले इन युवाओं के पास आखिरी मौका

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने बारिश से प्रभावित पहले टी20 में आयरलैंड को करारी शिकस्त दी. पहले मैच में उमरान मलिक को डेब्यू करने का मौका मिला लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सके. बार बार हो रही बारिश की वजह से उनका ध्यान एकाग्र नहीं हुआ लेकिन उन्हें दूसरे टी20 में कमाल करना होगा. 

आयरलैंड के खिलाफ मंगलवार को दूसरे और आखिरी टी20 में भारत को उमरान मलिक, दीपक हुड्डा, रुतुराज और सैमसन जैसे अपने युवा खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन और मौसम के साफ रहने की उम्मीद होगी. 

बारिश के कारण पहला मैच 12-12 ओवर का ही कर दिया गया था. कल भी मौसम खराब रहने का अनुमान है जिसका असर इस मैच पर भी पड़ सकता है . चोट के कारण रूतुराज गायकवाड़ रविवार को बल्लेबाजी नहीं कर सके और उनके पूरी तरह से फिट नहीं होने पर टीम में यही बदलाव होगा . 

दूसरा टी20 में युवाओं के पास आखिरी मौका

अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में पूरी मजबूत टीम उतारी जानी है लिहाजा आयरलैंड के खिलाफ यह मैच युवा खिलाड़ियों के पास अपनी क्षमता दिखाने का अवसर है . तेज गेंदबाज उमरान इस मौके को जरूर भुनाना चाहेंगे. उनका आकलन रविवार के मैच में महंगे रहे एक ओवर के दम पर करना सही नहीं होगा . वह पारी का छठा ओवर था और हैरी टेक्टर ने उमरान की रफ्तार का पूरा फायदा उठाया. 

कप्तान हार्दिक पंड्या पहले ही कह चुके हैं कि उमरान पुरानी गेंद से बेहतर गेंदबाजी करता है लिहाजा उसे पावरप्ले के बाद मौका दिया गया. भुवनेश्वर कुमार गेंद को दोनों तरफ से स्विंग कराने के अपने हुनर के कारण आयरलैंड के बल्लेबाजों को परेशान करने में कामयाब रहे. आवेश खान डैथ ओवरों में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके और वह इसमें सुधार करना चाहेंगे. 

भारतीय गेंदबाजों को टेक्टर के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा जो टी20 क्रिकेट में बेखौफ बल्लेबाजी के लिये मशहूर हो रहे हैं. एक और शानदार पारी उन्हें आईपीएल का अनुबंध दिला सकती है . हार्दिक ने सात विकेट से पहला मैच जीतने के बाद कहा था कि उसके कुछ शॉट्स दर्शनीय थे. आयरलैंड के बल्लेबाजों ने तो निराश नहीं किया लेकिन उसके गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा . तेज गेंदबाज लय हासिल करने के लिये जूझते रहे जिससे भारतीय बल्लेबाजों ने मनचाही दिशा में चौके छक्के लगाये. 

भारत के खिलाफ कुछ अनोखा करना चाहेगा आयरलैंड

आयरलैंड जैसी टीम को भारत जैसी टीम के खिलाफ खेलने का मौका बार बार नहीं मिलता और वे इस मौके को भुनाने की फिराक में जरूर होंगे. हार्दिक और हुड्डा ने पारी की शुरूआत करते हुए ऑफ स्पिनर एंडी मैकब्रायन की जमकर धुनाई की और अब वह बेहतर होमवर्क के साथ इन बल्लेबाजों के सामने उतरेंगे.

टीमें-

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक. 

ये भी पढ़ें- भारतीय टीम में नहीं मिली जगह तो खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा, अब अदालत ने दिए अहम निर्देश

आयरलैंड: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग. मैच भारतीय समयानुसार रात नौ बजे से शुरू होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़