नई दिल्लीः यह बात किसी से छुपी नहीं है कि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने नवंबर 2019 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बनाया है. इंग्लैंड के दौरे पर कोहली सभी प्रारूपों के मैचों में अर्धशतक नहीं बना सके. कोहली के कैरेबियाई दौरे का हिस्सा नहीं होने के कारण, ऐसी अटकलें थीं कि बल्लेबाज अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे शृंखला में खेलेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने क्या कहा
उसके बारे में पूछे जाने पर भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम को लगता है कि वर्तमान चयन पैनल और टीम प्रबंधन को यह तय करने की आवश्यकता है कि क्या वे कोहली को अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए एक आवश्यक सदस्य के रूप में देखेंगे या नहीं.


विराट कोहली से करनी चाहिए बातचीत


करीम ने कहा, "मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को यह पता लगाना होगा कि विराट कोहली भारत की टी20 विश्व कप टीम के लिए भारत की तैयारी के लिए आवश्यक हैं या नहीं. अगर टीम प्रबंधन को लगता है कि विराट कोहली टीम की सफलता के लिए आवश्यक है, तो फिर विराट कोहली के फॉर्म में वापस आने के लिए रास्ते खोजे जाने चाहिए. मुझे लगता है कि यही वह समय है जब चयनकर्ता, कप्तान या कोच राहुल द्रविड़ उनसे बातचीत करना चाहिए."


करीम ने महसूस किया कि विश्व कप के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच खेलने की शर्त विराट कोहली पर नहीं होनी चाहिए.


'विराट के साथ बात करना पसंद करूंगा'
उन्होंने कहा, "मैं विराट कोहली पर किसी भी तरह का थोपना नहीं चाहूंगा कि 'अरे सुनो, तुम्हें वापस आना होगा और जिम्बाब्वे की यह सीरीज खेलनी होगी अन्यथा हम आपको विश्व कप टी20 के लिए नहीं चुनेंगे.' इसलिए, मुझे लगता है कि एक बार जब आप यह तय कर लेते हैं कि वह टीम की सफलता के लिए इतना आवश्यक खिलाड़ी है, तो मैं उनके साथ बातचीत करना पसंद करूंगा."


करीम के विचारों को जारी रखते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस को लगता है कि जिम्बाब्वे में वनडे शृंखला में खेलने से कोहली को फॉर्म के नजरिए से महत्वपूर्ण लाभ नहीं मिलेगा.


यह भी पढ़िएः 


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.