नई दिल्ली: इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने संकेत दिया है कि वह आउट आफ फॉर्म चल रहे सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली पर विश्वास बनाए रखेंगे और 25 अगस्त से मैनचेस्टर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उनके साथ खेलेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खराब दौर से गुजर रहे जैक क्रॉली


क्रॉली लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. 24 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने लॉर्डस में शुरूआती टेस्ट में प्रोटियाज के खिलाफ सिर्फ नौ और 13 रन बनाए, जिसे इंग्लैंड तीन दिनों के भीतर एक पारी और 12 रन से हार गया.


दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अभी तक अपने देश के लिए इस सीजन में 10 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है. हालांकि, मैकुलम ने कहा कि वह युवा क्रिकेटर के साथ धैर्य रखने और ओल्ड ट्रैफर्ड में उन्हें एक और मौका देने के लिए तैयार हैं.


जैक को सपोर्ट करता रहूंगा- मैकुलम


रविवार को आईसीसी ने मैकुलम के हवाले से कहा, "हमारे पास कुछ खिलाड़ी हैं, जिन्हें उन पदों पर रखा गया है क्योंकि उनके पास कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं. मैं जैक जैसे खिलाड़ी को अच्छे से जानता हूं. वह एक शानदार खिलाड़ी हैं. वह उस स्थिति में है क्योंकि उनके पास खेल की कुछ ऐसी योजनाएं हैं, जहां इंग्लैंड के लिए मैच जीता जा सकता है."


क्रॉली इंग्लैंड के एकमात्र खिलाड़ी नहीं थे, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के भयानक तेज आक्रमण के खिलाफ संघर्ष किया, लेकिन उनके खराब स्कोर के कारण कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने उनकी आलोचना की थी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक आथर्टन ने भी क्रॉली की टीम में जगह पर सवाल उठाया और सुझाव दिया कि टीम से बाहर होने से युवा खिलाड़ी को फायदा हो सकता है. सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज गेंद को बार-बार आफ स्टंप के आसपास डालते हैं और क्रॉली आफ स्टंप पर और उसके आसपास आउट हो रहे हैं. 


यह एक सलामी बल्लेबाज के रूप में खेल है और यदि आप अपने खेल के उस पहलू को सुलझाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो यह एक मुद्दा है. हालांकि, मैकुलम ने कहा कि यह उनकी सोच नहीं है.


मैकुलम ने कहा, "मैं ऐसा नहीं सोचता. हम लोगों को अवसर देते रहना चाहते हैं, तब उनका कौशल और प्रतिभा सामने आ सकती हैं. हमें उनके साथ प्रयोग की जाने वाली भाषा के बारे में वास्तव में सकारात्मक होना चाहिए और लोगों को अवसर देते रहने के लिए उसके आसपास के चयन के साथ वास्तव में सुसंगत होना चाहिए."


ये भी पढ़ें- ऐतिहासिक डेब्यू के बावजूद इन 4 खिलाड़ियों को नहीं मिला धोनी का साथ, जिम्बाब्वे की धरती बनी 'अभिशाप'



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.