IND vs ENG: घुटने की सर्जरी कराएगा इंग्लैंड का ये दिग्गज गेंदबाज, फील्डिंग में लगी थी चोट

वह विशाखापत्तनम में अगला टेस्ट नहीं खेल पाए और उम्मीद थी कि वह राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट हो जाएंगे. लेकिन अबू धाबी में इंग्लैंड के ब्रेक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि लीच शेष तीन टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए कोई हिस्सा नहीं लेंगे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2024, 05:09 PM IST
  • जानें क्या बोले जैक लीच
  • भारत के खिलाफ हुए थे इंजर्ड
IND vs ENG: घुटने की सर्जरी कराएगा इंग्लैंड का ये दिग्गज गेंदबाज, फील्डिंग में लगी थी चोट

नई दिल्लीः इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच ने खुलासा किया है कि वह बाएं घुटने की सर्जरी कराएंगे, जिसमें वह भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान घायल हो गए थे और बाद में मौजूदा दौरे से बाहर हो गए थे. लीच को हैदराबाद में टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती मैच के पहले दिन क्षेत्ररक्षण करते समय अपने बाएं घुटने में चोट लग गई, जहां वह एक चौका रोकने के लिए गोता लगाने के बाद जमीन से टकरा गए. मैच के दूसरे दिन, लीच की चोट बढ़ गई, जिसका मतलब था कि उनके घायल घुटने में सूजन आ गई और वह लंबी गेंदबाजी करने में असमर्थ हो गए, हालांकि उन्होंने पहली पारी में 26 ओवर फेंके.

लीच ने किया था शानदार प्रदर्शन
लेकिन लीच दूसरी पारी में 10 ओवर फेंकने में सफल रहे और श्रेयस अय्यर को आउट कर इंग्लैंड ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 28 रन की प्रसिद्ध जीत हासिल की. वह विशाखापत्तनम में अगला टेस्ट नहीं खेल पाए और उम्मीद थी कि वह राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट हो जाएंगे. लेकिन अबू धाबी में इंग्लैंड के ब्रेक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि लीच शेष तीन टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए कोई हिस्सा नहीं लेंगे.

क्या बोले जैक लीच
“मैं बची हुई सूजन को बाहर निकालने के लिए ऑपरेशन करवाने जा रहा हूं क्योंकि यह कम नहीं हो रही है. "यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण था. यह मैदान पर पहली पारी की दूसरी गेंद थी इसलिए पूरे मैच में मैं घुटने की इसी समस्या के साथ खेल रहा था. बीबीसी रेडियो 5 लाइव पर लीच ने कहा, "मैंने स्पष्ट रूप से उस पूरे मैच में कुछ बार इसे नॉक किया और इससे उबरने में काफी लंबा समय लगा. मुझे ऑपरेशन करवाने की जरूरत है और फिर उम्मीद है कि मैं क्रिकेट खेलना शुरू कर सकता हूं. मुझे क्रिकेट खेलना अच्छा लगेगा और फिर से लय में आ रहा हूं और उम्मीद है कि एक बार जब मैं इसे सुलझा लूंगा तो यह फिर से हो सकता है.'

लीच, जो क्रोहन रोग से पीड़ित हैं, हाल ही में पीठ में तनाव फ्रैक्चर से उबरने के बाद टेस्ट मैच एक्शन में लौटे थे, जिसने उन्हें पिछले साल घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज से बाहर कर दिया था. 11 मार्च को धर्मशाला में भारत के खिलाफ टेस्ट खत्म होने के बाद, इस प्रारूप में इंग्लैंड का अगला मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला होगी, जो 10 जुलाई को लॉर्ड्स में शुरू होगी. इससे पहले, लीच की काउंटी टीम समरसेट 5 अप्रैल को केंट के विरुद्ध एक दूर के मैच में अभियान से अपनी काउंटी चैंपियनशिप शुरू करेगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़