IND vs SA: जानिए कटक में कैसा होगा विकेट और मौसम, टीम इंडिया को सता रहा इस बात का डर

बाराबती में टी20 अंतरराष्ट्रीय पहली पारी का औसत स्कोर 136 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 91 है. इस स्टेडियम में सिर्फ दो ही टी20 इंटरनेशल मैच खेले गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 12, 2022, 05:24 PM IST
  • जानिए कटक की पिच का पूरा हाल
  • कटक में खिलाड़ी करेंगे भारी उमस का सामना
IND vs SA: जानिए कटक में कैसा होगा विकेट और मौसम, टीम इंडिया को सता रहा इस बात का डर

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को टी20 सीरीज बराबर करने के लिए कटक के बाराबती स्टेडियम में भिड़ना होगा. अफ्रीकी टीम के आपस मजबूत फिनिशर और धाकड़ बल्लेबाज हैं जिन्होंने पहले टी20 में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी थी. 

जानिए कटक की पिच का पूरा हाल

ओडिशा के कटक में स्थित बाराबती मैदान भारत के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा. यहां पर बल्लेबाजों को पिच से अधिक सहायता मिलने की संभावना रहती है. हालांकि, पिच से गेंदबाजों को बाउंस के रूप में मदद मिल सकती है.

बाराबती में टी20 अंतरराष्ट्रीय पहली पारी का औसत स्कोर 136 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 91 है. इस स्टेडियम में सिर्फ दो ही टी20 इंटरनेशल मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने एक जीता और एक गंवाया.

ऋषभ पंत और टीम इंडिया के लिए डर की बात ये है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए ये मैदान बहुत लकी है. यहां अफ्रीकी टीम ने मैच खेला है और उसमें भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दी थी.  

कटक में खिलाड़ी करेंगे भारी उमस का सामना

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कटक में रविवार को दिन में तेज गर्मी की संभावना है. हालांकि, भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम जब शाम को मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगी तो गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. 

यहां दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है जबकि शाम के समय यह घटकर 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा तो खिलड़ियों को उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा. मैच के वक्त उमस 70 से 80 प्रतिशत के बीच रह सकती है.

ये भी पढ़ें- भारतीय फुटबॉल टीम का जलवा बरकरार, शान से किया नेशंस कप 2022 के क्वालीफाई

पहले टी20 में करारी शिकस्त झेल चुकी टीम इंडिया अब दूसरे टी20 में कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगी. ये मैच अगर भारत हार गया तो उसके सामने सीरीज बचाने का संकट खड़ा हो जाएगा. पहले मैच में गेंदबाजी आक्रमण की कमियां उजागर हो चुकी हैं, अब उन्हें दूर करके दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों पर लगाम लगाने का वक्त है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़