चटगांवः बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने आयरलैंड के खिलाफ वर्षा प्रभावित दूसरे टी20 में किसी बांग्लादेशी खिलाड़ी द्वारा छोटे फॉर्मेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड बना दिया.दास ने मात्र 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे. उन्होंने मोहम्मद अशरफुल का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खिलाड़ी ने 20 गेंदों में जड़ी थी फिफ्टी
अशरफुल ने दक्षिण अफ्रीका में पहले टी20 विश्व कप में वेस्ट इंडीज के खिलाफ 20 गेंदों में अर्धशतक बनाया था.28 वर्षीय दास पिछले वर्ष यह रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए थे जब उन्होंने भारत के खिलाफ एडिलेड में टी20 विश्व कप मैच में 21 गेंदों में अर्धशतक बनाया था.दास 41 गेंदों में 83 रन बनाकर आउट हुए. बांग्लादेश ने 17-17 ओवर के कर दिए गए इस मैच में तीन विकेट पर 202 रन का विशाल स्कोर बनाया.


देखिए क्या है टी20 रैंकिंग
अफगानिस्तान की पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक 2-1 की सीरीज जीत के बाद लेग स्पिनर राशिद खान ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान फिर से हासिल कर लिया है.राशिद ने तीन मैचों में 12 ओवर में कुल 62 रन खर्च कर एक-एक विकेट हासिल किया. राशिद श्रीलंका के वनिंदू हसारंगा से आगे निकलकर शीर्ष स्थान पर पहुंच गए. उन्होंने फरवरी 2018 में पहली बार शीर्ष स्थान हासिल किया था और पिछले वर्ष नवम्बर तक नंबर एक स्थान पर थे.


ये भी पढ़ेंः Weather Update: इन राज्यों में अगले 4 दिनों तक होगी बारिश, IMD ने दी ये चेतावनी


इस खिलाड़ी को भी फायदा
राशिद के टीम साथी फजलहक फारूकी, जिन्होंने सीरीज में कुल पांच विकेट हासिल किये, 12 स्थान की लम्बी छलांग लगाकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. अफगानिस्तान के अब तीन खिलाड़ी गेंदबाजों में टॉप 10 में हैं. सीरीज में चार विकेट लेने वाले स्पिनर मुजीब उर रहमान आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं.सीरीज में विश्राम पाने वाले पाकिस्तान के नियमित कप्तान बाबर आजम एक स्थान गिरकर बल्लेबाजों में चौथे स्थान पर खिसक गए हैं.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.