Weather Update: इन राज्यों में अगले 4 दिनों तक होगी बारिश, IMD ने दी ये चेतावनी

उत्तर-पश्चिमी भारत में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है जिसके कारण बुधवार शाम राष्ट्रीय राजधानी में आंधी चलने के साथ हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 29, 2023, 10:00 PM IST
  • जानिए किन राज्यों में होगी बारिश
  • बादल छाए रहने का अनुमान
Weather Update: इन राज्यों में अगले 4 दिनों तक होगी बारिश, IMD ने दी ये चेतावनी

नई दिल्लीः उत्तर-पश्चिमी भारत में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है जिसके कारण बुधवार शाम राष्ट्रीय राजधानी में आंधी चलने के साथ हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दिल्ली में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पहले ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बुधवार रात से बारिश और बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की थी. 

मौसम विभाग ने दी ये जानकारी
आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘ पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर-पश्चिमी भारत में पर्याप्त नमी उपलब्ध है और पिछले कुछ दिनों में तापमान में भी वृद्धि हुई है. इसलिए, इस तरह की गतिविधि के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.’’ दिल्ली में न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस रहा. 

ये भी पढ़ें- धोनी की कप्तानी पर इस दिग्गज ने की बड़ी टिप्पणी, कहा- थोड़ा मुश्किल था

तीन दिन तक होगी बारिश
अगले तीन से चार दिनों के दौरान राजधानी में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश तथा गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है. अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने का अनुमान है. गौरतलब है कि उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ के कारण पिछले सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी सहित क्षेत्र के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि हुई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़