MI vs DC WPL Final 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से पहली बार आयोजित कराया जा रहा महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. पांच टीमों के बीच खेला गया यह टूर्नामेंट रविवार को अपने पहले खिताबी मुकाबले को होस्ट करने का इंतजार कर रहा है जिसमे सीधे फाइनल में पहुंचने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सामना सेमीफाइनल में यूपी को हराकर पहुंचने वाली मुंबई इंडियंस से होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छोटी बाउंड्री के सवाल पर भड़की हरमनप्रीत


दोनों ही टीमों ने इस पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है और पहले खिताब को अपने नाम करने की ओर नजर है. दोनों टीमों ने लीग के दौरान दो बार एक-दूसरे का सामना किया है और एक-एक जीत के साथ मामला बराबरी पर टिका है. महिला प्रीमियर लीग की बात करें तो यह काफी शानदार बीता है. दर्शकों को न सिर्फ गेंदबाजी के जौहर देखने को मिले बल्कि बल्लेबाजी में भी लंबे-लंबे छक्के और 200 के पार का स्कोर देखने को मिला. इस बीच शनिवार को जब भारतीय टीम की कप्तान और लीग में मुंबई इंडियंस की कमान संभाल रही हरमनप्रीत कौर से डब्ल्यूपीएल में छोटी ‘बाउंड्री’ के मुद्दे पर सवाल किया गया तो वो भड़क उठीं.


महिला विश्व कप से 5 मीटर छोटी की गई है बाउंड्री


हरमनप्रीत कौर ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि बाउंड्री लाइन की सीमा तय करने का काम खिलाड़ियों का नहीं है बल्कि प्रशासकों का है. उल्लेखनीय है कि इस महीने के शुरू में आरंभ हुए शुरूआती डब्ल्यूपीएल में बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के निर्देश पर ‘बाउंड्री’ सीमा को पिछले महीने के टी20 विश्व कप से पांच मीटर कम और अधिकतम 60 मीटर तक रखा गया. यह फैसला बड़ा स्कोर बनाने में मदद के लिए किया गया ताकि स्टेडियम और टीवी पर मैच देख रहे दर्शकों का मनोरंजन हो जिन्हें ज्यादा से ज्यादा चौके और छक्के देखने को मिलें.


हमने थोड़ी बाउंड्री की रस्सी लगाई है


टूर्नामेंट के दोनों स्टेडियम नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रैबोर्न स्टेडियम में बाउंड्री की सीमा 42-44 मीटर कर दी गयी. रविवार को यहां ब्रॉबोर्न स्टेडियम में होने वाले फाइनल से पहले मुंबई इंडियंस की कप्तान से जब इस पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हम लोगों ने थोड़े ही रस्सी लगायी है. जिन्होंने रस्सी लगायी है, आप उनको ही पूछो. यह हमारे हाथ में नहीं है. यह अधिकारियों के हाथ में है. आप उनसे बात कर सकते हो.’


इसे भी पढ़ें- IPL 2023: पंजाब किंग्स को लगा बड़ा झटका, पूरे सीजन के लिये बाहर हुए बेयरस्टो, जानें कौन कर रहा है रिप्लेस



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.