IPL 2023: पंजाब किंग्स को लगा बड़ा झटका, पूरे सीजन के लिये बाहर हुए बेयरस्टो, जानें कौन कर रहा है रिप्लेस

Punjab Kings, IPL 2023: पंजाब किंग्स के स्टार क्रिकेटर जॉनी बेयरस्टो आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेल पायेंगे जिसकी घोषणा की गयी. इससे ‘अनकैप्ड’ (जिसने अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेले हों) ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट इंग्लैंड के इस खिलाड़ी की जगह लेंगे. सीनियर विकेटकीपर और विस्फोटक बल्लेबाज बेयरस्टो पिछले साल सितंबर में लगी टांग की चोट से उबर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2023, 09:54 AM IST
  • आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हुए बेयरस्टो
  • बेयरस्टो की जगह शॉर्ट को किया गया शामिल
IPL 2023: पंजाब किंग्स को लगा बड़ा झटका, पूरे सीजन के लिये बाहर हुए बेयरस्टो, जानें कौन कर रहा है रिप्लेस

Punjab Kings, IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होने वाला है, जिसके शुरू होने में बस कुछ ही दिन का वक्त रह गया है. हालांकि लीग का आगाज होने से पहले टीम के खिलाड़ियों के चोटिल होकर बाहर होने का सिलसिला रुक नहीं रहा है. जहां केकेआर की टीम ने अपने कप्तान श्रेयस अय्यर को पूरे सीजन के लिये खो दिया है तो वहीं पर दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान ऋषभ पंत भी पिछले साल दिसंबर में हुए एक्सीडेंट के चलते खेल नहीं सकेंगे.

आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हुए बेयरस्टो

अब पूरे सीजन के लिये चोट के चलते बाहर होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में एक नाम और जुड़ गया है. इस बार यह झटका पंजाब किंग्स की टीम को लगा है जिसने आईपीएल के सबसे खतरनाक बल्लेबाज और अपने सलामी बैटर को जॉनी बेयरस्टो को चोट के चलते पूरे सीजन के लिये खो दिया है. पंजाब किंग्स की टीम ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इस बात की जानकारी दी.

बेयरस्टो की जगह शॉर्ट को किया गया शामिल

पंजाब किंग्स की टीम ने बताया कि जॉनी बेयरस्टो पिछले साल सितंबर में लगी टांग की चोट से अभी तक उबर नहीं पाये हैं और इसी के चलते वो आईपीएल के 16वें सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. पंजाब किंग्स की टीम ने बेयरस्टो की जगह ऑस्ट्रेलिया के अनकैप्ड (जिसने अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हों) खिलाड़ी मैथ्यू शॉर्ट को टीम में शामिल किया है.

पंजाब किंग्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘हमें आपको सूचित करते हुए दुख हो रहा है कि जॉनी बेयरस्टो चोट के कारण आईपीएल के इस सत्र में टीम का हिस्सा नहीं हों सकेंगे. उनकी जगह हम मैथ्यू शॉर्ट का स्वागत करते हैं.’

बिग बैश लीग में किया शानदार प्रदर्शन

मैथ्यू शॉर्ट की बात करें तो वो एक ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं और बिग बैश लीग के आखिरी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट और रन बनाने वाले ऑलराउंडर के रूप में प्रदर्शन किया और कई यादगार मैचों में जीत दिलाई. मैथ्यू शॉर्ट ने बल्ले से भी कहर बरसाया था. उनके ऑलराउंड प्रदर्शने के चलते मैट शॉर्ट को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था.

जानें कैसा रहा था शॉर्ट का प्रदर्शन

मैथ्यू शॉर्ट ने 144.37 की स्ट्राइक रेट से 458 रन बनाये थे और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे क्रिकेटर बने थे. इस दौरान उन्होंने होबार्ट हरिकेन्स के खिलाफ 230 रनों का पीछा करते हुए नाबाद शतक भी लगाया था. शॉर्ट ने अपनी गेंदबाजी से भी कमाल किया और 7.13 की इकॉनमी से 11 विकेट अपने नाम किये.

इसे भी पढ़ें- World Boxing Championship 2023: नीतू-स्वीटी बनी वर्ल्ड चैम्पियन, प्रदर्शन से खुश पीएम मोदी ने किया ट्वीट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़