नई दिल्लीः श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल में 21 रन देकर छह विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज ने अपने इस स्वप्निल प्रदर्शन का श्रेय भाग्य को भी दिया. श्रीलंका को 50 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाने वाले सिराज ने कहा,‘‘ जितना नसीब में होता है वही मिलता है. आज मेरा नसीब था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या बोले सिराज
उन्होंने विशेषकर श्रीलंका के भारत दौरे के दौरान तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के संदर्भ में यह बात कही जब उन्होंने शुरू में चार विकेट हासिल कर लिए थे लेकिन वह पांचवा विकेट नहीं ले पाए थे. श्रीलंका की टीम तब 391 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 73 रन पर आउट हो गई थी. सिराज ने कहा,‘‘ पिछली बार श्रीलंका के खिलाफ त्रिवेंद्रम में भी मैंने ऐसा प्रदर्शन किया था. मैंने शुरू में ही चार विकेट हासिल कर लिए थे लेकिन पांचवा विकेट नहीं ले पाया था.’’


कहा- कुछ खास करने की कोशिश नहीं की
उन्होंने कहा,‘‘ आज मैंने कुछ खास प्रयास नहीं किए. मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में हमेशा गेंद को स्विंग कराने पर ध्यान देता हूं लेकिन पिछले मैचों में मुझे बहुत अधिक स्विंग नहीं मिली.’’ सिराज ने कहा,‘‘ लेकिन आज गेंद स्विंग कर रही थी और मैंने आउटस्विंगर से अधिक विकेट लिए. इस विकेट पर मुझे इतनी स्विंग मिल रही थी कि मैंने बल्लेबाज को फ्रंट फुट पर जाने और उन्हें ड्राइव करने के लिए उकसाया.


उन्होंने कहा,‘‘ अगर इस तरह की पिच पर आप विकेट लेने की कोशिश करते हो तो आपको सफलता मिलेगी. यह सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करने से जुड़ा है. मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं और यह मेरे लिए सपना सच होने जैसा है. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 8वीं बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमा लिया है. 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे वनडे विश्वकप से पहले ये टीम इंडिया के मनोबल के लिहाज से काफी अहम जीत है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.