नई दिल्ली: रिषभ पंत के ताबड़तोड़ अर्धशतक की मदद से टीम इंडिया ने इंग्लैंड को तीसरे वनडे में 5 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस मैच के बाद दुनियाभर में रिषभ पंत की पारी की तारीफ हो रही है. इंग्लैंड की हार से निराश पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को निशाने पर लेने के बजाय उल्टे टीम इंडिया को ही नसीहत दे डाली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मिली हार का जिक्र करके अपनी भड़ास निकाली. नासिर हुसैन ने शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी के आगे टीम इंडिया के बल्लेबाजों के फ्लॉप प्रदर्शन पर टिप्पणी की. 


भारतीय टीम को लेनी होगी सीख- नासिर हुसैन


इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि भारतीय टीम काफी मजबूत है लेकिन उन्हें अपने पिछले मुकबलों से सीखना चाहिए. आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप में जो UAE में खेला गया था उसमें देखा जा सकता था कि वो लोग थोड़ा डर के और जल्दबाजी करते हुए खेल रहे थे. उनको इसको रोकना होगा, इतिहास बताता है कि दुबई में एक शाम को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने भारतीय टीम को पूरी तरह से हिला कर रख दिया था. 


भारत की जीत की तारीफ चारों ओर हो रही है. वसीम अकरम से लेकर केविन पीटरसन तक भारत की जीत से खुश हैं और रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत की तारीफ कर रहे हैं लेकिन इस बीच नासिर हुसैन को भारत की प्रशंसा पसंद नहीं आ रही है. उन्होंने टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास में पहली बार भारत को मिली शिकस्त का जिक्र करके साबित कर दिया वे भारत के पुराने जख्म हरे करना चाहते हैं. 


2014 के बाद पहली बार इंग्लैंड में सीरीज जीता भारत


रिषभ पंत की के ऐतिहासिक शतक के दम पर भारत ने इंग्लैंड को मैनचेस्टर में करारी शिकस्त दी और 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली. उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर भारत की जीत की नींव तैयार की. पंत ने करियर का पहला शतक जड़ा और 125 रन ठोककर भारत को 5 विकेट से जीत दिलाई. 


तीसरे वनडे में भारत की जीत के हीरो रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या रहे. दोनों ने मुश्किल हालात में पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी कर भारत का पलड़ा भारी रखा. चौथे नंबर पर उतरने के बाद पंत ने 113 गेंदों में 16 चौकों और 2 छक्कों के दम पर नाबाद 125 रन की पारी खेली. वहीं, हार्दिक ने 55 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 71 रन बनाए.


ये भी पढ़ें- मुकाबले से पहले की रात ऐसे वीडियो देखकर सोते हैं नीरज चोपड़ा, किया चौंकाने वाला खुलासा



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.