नई दिल्ली: Boxing Women's 50kg Light Flyweight Final Nikhat Zareen: निखत जरीन ने बर्मिंघम में इतिहास रचते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया. उन्होंने उत्तरी आयरलैंड की बॉक्सर मैक नॉल को हराकर बर्मिंघम में तिरंगा लहराया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंग्लैंड की बॉक्सर को हराकर फाइनल में पहुंची


निखत जरीन ने भारत के लिए 1 और मेडल पक्का कर दिया था. दरअसल, निखत जरीन ने महिलाओं के 48-50 किलोग्राम भारवर्ग बॉक्सिंग के सेमीफाइनल मैच में जीत हासिल की थी. उन्होंने इंग्लैंड की सवनाह को 5-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. इस तरह कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को सिल्वर मिलना तो तय ही हो गया था. 


क्वार्टर फाइनल जीतने के बाद मां को दी थी जन्मदिन की बधाई


क्वार्टर फाइनल में जीत के बाद कैमरे पर निकहत जरीन ने कहा, 'हैप्पी बर्थडे अम्मी, लव यू.' निखत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने मां से क्वार्टर फाइनल में जीत के साथ मेडल का वादा किया है. देश की स्टार मुक्केबाज से पूरे देश को गोल्ड मेडल की उम्मीद थी. उन्होंने जैसे ही क्वार्टरफाइनल जीते तुरंत उन्होंने मां को बर्थडे विश किया. 


ये भी पढ़ें- CWG 2022: गोल्ड की रेस से बाहर किदांबी श्रीकांत, पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन की फाइनल में एंट्री



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.